Naidunia
    Thursday, April 26, 2018
    PreviousNext

    खालिस्तान का मुद्दा उठाने पर भारत ने पाक के उप उच्चायुक्त को किया तलब

    Published: Tue, 17 Apr 2018 12:31 AM (IST) | Updated: Tue, 17 Apr 2018 12:33 AM (IST)
    By: Editorial Team
    indo pak 16 09 new 17 04 2018

    नई दिल्ली। भारत ने पाक के उप उच्चायुक्त को तलब करके उस घटना पर तीखा विरोध जताया जिसमें पाक दौरे पर गए सिख जत्थे के समक्ष खालिस्तान का मुद्दा उठाया गया था।

    विदेश मंत्रालय ने कहा कि यह भारत की संप्रभुता पर हमला है और विभिन्न वर्गों के बीच वैमनस्य बढ़ाने वाला है। पाक अधिकारी के समक्ष इस बात को लेकर तीखा विरोध जताया गया कि पाक यात्रा पर गए सिख जत्थे को पोस्टरों के माध्यम से बरगलाने का प्रयास हुआ।

    गौरतलब है कि भारत से 18 सौ सिखों का जत्था 12 अप्रैल को पाक में स्थित गुरुद्वारों के भ्रमण पर गया है। द्विपक्षीय समझौते के तहत यह यात्रा की जा रही है। भारत का कहना है कि यह कृत्य 1974 के समझौते के प्रतिकूल है। भारतीय उच्चायुक्त बैसाखी के मौके पर भारतीय दल का स्वागत करने गए थे, लेकिन पाक अधिकारियों ने उन्हें गुरुद्वारा पंजा साहिब के रास्ते से ही लौटा दिया।

    पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस खबरों को निराधार बताया है। उनका कहना है कि गुरुद्वारे पर विश्व भर से सिख जमा हुए थे और भारत में गुरु नानक देव जी पर रिलीज हुई फिल्म का विरोध कर रहे थे। उनका कहना है कि भारतीय राजनयिक ने रविवार को सिखों के दल से मुलाकात की।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें