श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के ममेंदर गांव में बुधवार को रहस्यमय हालात में हुए एक बम विस्फोट में एक नाबालिग लड़के की मौत हो गई और चार अन्य जख्मी हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार, ममेंदर में छह लड़के खेल रहे थे। इस दौरान उन्हें वहां एक लावारिस ग्रेनेड मिला। उन्होंने उसके साथ छेड़खानी शुरू कर दी । इससे ग्रेनेड फट गया और पांच लड़के गंभीर रूप से घायल हो गए।

बम धमाके की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने वहां खून से लथपथ पड़े पांचों लड़कों को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां एक को डॉक्टरों ने मृृत लाया घोषित कर दिया। एसएसपी शोपियां संदीप चौधरी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि विस्फोट के कारणों की जांच की जा रही है।

कुपवाड़ा और श्रीनगर में हिंसा, प्रदर्शनकारी की मौत, 15 घायल-

कश्मीर में बुधवार को अलगाववादियों का बंद दोपहर बाद तक शांत रहा, लेकिन दिन ढलने के साथ ही राष्ट्रविरोधी तत्व हिंसा, पत्थरबाजी और आगजनी पर उतर आए। उन्हें खदेड़ने के लिए सुरक्षाबलों को भी बल प्रयोग करना पड़ा। इस दौरान एक प्रदर्शनकारी की मौत और करीब 15 लोग घायल हो गए।

सबसे ज्यादा हिंसा जिला कुपवाड़ा व श्रीनगर में हुई। हालात को देखते हुए प्रशासन ने जिला कुपवाड़ा में इंटरनेट सेवाओं को पूरी तरह बंद करते हुए 12 जुलाई को सभी शिक्षण संस्थानों में अवकाश घोषित कर दिया है।

गौरतलब है कि शोपियां में गत मंगलवार को मुठभेड़ में दो आतंकियों के मारे जाने और उसके बाद भड़की हिंसा में एक अन्य युवक की मौत के खिलाफ अलगाववादियों के साझा संगठन ज्वायंट रजिस्टेंस लीडरशिप ने बुधवार को पूरी वादी में बंद की एलान किया था।