नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दामों में रोजाना उतार-चढ़ाव होता है और ऐसे में हर कोईं चाहता है कि उसे सस्ता पेट्रोल मिले। इसके लिए हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जो आपको आने वाले दिनों में पेट्रोल-डीजल सस्ता मिलेगा। इस दौरान आप जब भी पेट्रोल-डीजल खरीदते हैं तो आपको 10 प्रतिशत कैशबैक मिलेगा।

ऐसे मिलेगा सस्ता पेट्रोल

आपको इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए किसी भी इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप पर जाना होगा। इसके बाद आपको यहां पर अपने कार्ड से पेमेंट करना होगा, लेकिन इसके लिए शर्त यह है कि आपका डेबिट कार्ड Rupay कार्ड होना चाहिए। इस कार्ड से किए गए हर ट्रांजेक्शन पर अधिकतम 50 रुपए कैशबैक मिलेगा। इस ऑफर का फायदा 1 फरवरी से लेकर 31 मार्च शुरू होने से पहले रात 12 बजे तक उठाया जा सकता है।

ऐसे भी कर सकते हैं पेमेंट

इस शानदार ऑफर का लाभ लेने के लिए डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या प्रीपेड कार्ड या यूपीआई मोड में भुगतान करना होगा। इस ऑफर का फायदा 18 साल से ऊपर के लोग ही ले सकेंगे। इसके अलावा शर्त यह है कि इस ऑफर को ना तो ट्रांसफर किया जा सकता है और ना ही कैश में कन्वर्ट किया जा सकता है।

जानिए क्या करना है आपको

अगर आप भी इस ऑफर का फायदा उठाना चाहते हैं तो पेमेंट करने के बाद उसे स्लिप पर लिखे छह अंकों के एप्रूवल या अथॉराइज्ड कोड को मोबाइल नंबर 9222222084 पर SMS करना होगा। इसके लिए मैसेज बॉक्स में Approval/Auth-code<> टाइप करना होगा। यहां ट्रांजेक्शन राशि (अंक में) लिखकर उसे 9222222084 पर भेजना होगा। मान लो आपने 1600 रुपए का पेट्रोल खरीदा है तो अपने SMS में आप ट्रांजेक्शन राशि की जगह 1600 टाइप करना होगा।

अगर आप यूपीआई मोड से पेट्रोल खरीदने के लिए भुगतान करना चाहते हैं तो आपको 12 अंकों वाला UPI रेफ्रेंस नंबर राशि के साथ मैसेज करना होगा। इसके लिए मैसेज बॉक्स में टाइप करना होगा- 12 Digit "यूपीआई रेफ्रेंस नंबर<>ट्रांजेक्शन राशि" और इसे 9222222084 पर एसएमएस करना होगा। अगर आप एक से अधिक बार पेट्रोल खरीद रहे हैं तो आपको हर बार नए एप्रूवल या अथॉराइज्ड कोड या यूपीआई रेफ्रेंस नंबर डालना होगा।