मनाली। मनाली के नजदीक गुलाबा में शुक्रवार को भारी भूस्खलन के चलते करीब 3000 सैलानी फंस गए हैं। सूचना मिलते ही प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर कुछ पर्यटकों को वहां से सुरक्षित निकाल लिया है। सीमा सड़क संगठन और प्राइवेट मशीनरी गुलाबा में मनाली-रोहतांग मार्ग को बहाल करने में जुटी है।

शुक्रवार को सैलानी पर्यटन स्थल मढी और ब्यासनाला में बर्फ के दीदार करने के बाद मनाली लौट रहे थे। वापसी में गुलाबा के 14 मोड़ में भूस्खलन होने से मनाली-रोहतांग मार्ग बंद हो गया। दोपहर बाद रोहतांग में बर्फ और गुलाबा में बारिश शुरू हो गई। इस वजह से 14 मोड़ के पास भूस्खलन से सड़क धंस गई। लगातार भूस्खलन से मार्ग बंद हो गया और 600 पर्यटक वाहन फंस गए। इनमें करीब 3000 लोग सवार हैं।

पर्यटकों के फंसे होने की सूचना मिलते ही मनाली प्रशासन हरकत में आ गया और राहत कार्य शुरू किया। BRO ने मशीनरी मौके पर भेज दी है। लेकिन पत्थर और मलबा लगातार पहाड़ी से गिर रहा है।

SDM मनाली अश्वनी कुमार ने बताया कि BRO की ज्यादातर मशीनरी रोहतांग बहाली में जुटी हुई हैं। कुछ सैलानी जोखिम उठाकर रास्ता पैदल तय कर दूसरे छोर तक पहुंचे। SDM मनाली अश्वनी कुमार ने बताया कि BRO की मशीनरी रोहतांग बहाली में जुटी है। सैलानियों को रेस्क्यू कर मनाली पहुंचाया जा रहा है।