शिलांग। पश्चिम बंगाल में शारदा समूह के चर्चित चिटफंड घोटाले की जांच करने वाले कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से सीबीआई 9 फरवरी को पूछताछ करने वाली है। इसके लिए शुक्रवार को राजीव कुमार शिलांग पहुंच गए हैं। सीबीआई राजीव कुमार से शारदा घाटाले में उनकी भूमिका को लेकर सवाल जवाब करेगी।

बता दें कि कोलकाता में जब सीबीआई अधिकारी राजीव कुमार को गिरफ्तार करने पहुंचे थे तो राज्य सरकार के निर्देश पर सीबीआई अधिकारियों की ही गिरफ्तारी हो गई थी। मामले ने तब और तूल पकड़ा था जब खुद सीएम ममता बनर्जी इस मामले को लेकर धरने पर बैठ गईं थी। इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने के बाद कोर्ट ने सीबीआई को पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से पूछताछ करने का निर्देश दिया है।

सुप्रीम कोर्ट से पूछताछ करने की अनुमति मिलने के बाद सीबीआई के नव नियुक्त निदेशक ऋषिकुमार शुक्ला ने देश के विभिन्न हिस्सों से 10 अधिकारियों को लेकर जांच के लिए एक विशेष टीम का गठन किया है जो राजीव कुमार से पूछताछ करेगी।

जानकारी के मुताबिक इस टीम में एक पुलिस अधीक्षक, तीन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, तीन डीएसपी और तीन इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारियों को शामिल किया गया है। तटस्थता बनाए रखने के लिए अलग-अलग राज्यों से अधिकारियों को लेकर टीम का गठन किया गया है। यह विशेष टीम चिटफंड घोटाले की जांच का नेतृत्व करेगी।