कोलकाता। CBI के संयुक्त निदेशक को कोलकाता पुलिस का नोटिस कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के घर सीबीआइ के पहुंचने के बाद अब पुलिस ने सीबीआइ पर जवाबी हमला शुरू कर दिया है। 45 लाख रुपये के लेनदेन को लेकर व्यापारी का उत्पीड़न किए जाने के मामले में पूछताछ के लिए कोलकाता पुलिस ने सीबीआइ के संयुक्त निदेशक पंकज श्रीवास्तव को नोटिस भेजा है।

संयुक्त निदेशक ने नोटिस मिलने की बात को स्वीकार करते हुए कहा कि कानूनी सलाह लेने के बाद ही अगला कदम उठाया जाएगा।

पुलिस बनाम सीबीआइ का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचने के बाद केंद्र और पश्चिम बंगाल सरकार के बीच चली आ रही तकरार चरम सीमा पर पहुंच गई है। सूत्रों के अनुसार सीबीआइ मुख्यालय के निर्देश पर सोमवार सुबह डीएसपी तथागत बर्धन और एसपी पार्थों मुखर्जी साल्टलेक के सीजीओ कॉम्पलेक्स स्थित अपने कार्यालय पहुंचे। इसके बाद सारधा चिटफंड मामले में कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से जुड़े सुबूतों और कुछ अहम दस्तावेजों को लेकर दोनों अधिकारी विमान से दिल्ली रवाना हो गए।

उक्त अधिकारियों को सुरक्षा के साथ एयरपोर्ट तक पहुंचाया गया था। इसके कुछ घंटे बाद ही सीबीआइ के संयुक्त निदेशक पंकज श्रीवास्तव भी दिल्ली के लिए रवाना हो गए। सूत्रों के अनुसार मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई होनी है। कोर्ट में क्या-क्या तथ्य पेश करने हैं, इसकी रणनीति तैयार करने के लिए तीनों अफसरों को दिल्ली बुलाया गया है।