Naidunia
    Sunday, December 17, 2017
    PreviousNext

    पुंछ में पाकिस्तान की भारी गोलाबारी में एक जवान शहीद, पोर्टर की मौत

    Published: Thu, 12 Oct 2017 11:12 PM (IST) | Updated: Thu, 12 Oct 2017 11:23 PM (IST)
    By: Editorial Team
    poonch firing jawan killed img 12 10 2017

    राजौरी। पाकिस्तानी सेना सीमा पार से लगातार फायरिंग कर रही है। गुरुवार को पुंछ जिले के कृष्णा घाटी में नियंत्रण रेखा पर जमकर गोलाबारी की। जिसमें भारतीय सेना का एक सिपाही शहीद हो गया।

    सेना के साथ काम करने वाले एक पोर्टर की भी मौत हो गई। इसके अलावा सेना के पांच जवान व एक पोर्टर घायल हुआ है। इनमें से तीन जवानों की हालत गंभीर बनी हुई है।

    भारतीय सेना ने भी पाक सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया, लेकिन सीमा पार हुए नुकसान की तत्काल जानकारी नहीं मिल पाई है। शहीद की पहचान सिपाही टीके रेड्डी निवासी आंध्र प्रदेश के रूप में हुई है। पोर्टर मुहम्मद जाहिर मंजाकोट (राजौरी) का रहने वाला था।

    सुबह करीब दस बजे कृष्णा घाटी सेक्टर में सरला पोस्ट के पास सिपाही टीके रेड्डी व पोर्टर मुहम्मद जाहिर खच्चर पर सामान लेकर जा रहे थे। इसी दौरान सीमा पार से भारी गोलाबारी शुरू हो गई, जिसमें सिपाही टीके रेड्डी शहीद व पोर्टर की मौत हो गई।

    गोलीबारी में सिपाही केदार गौरी शंकर, सिपाही नितेश नरे, सिपाही रूप नार बाबा साहिब, नायक आर मुन्तपोंदी, सिपाही नरेंद्र कुमार व सेना का पोर्टर मुहम्मद इसाक घायल हो गए। सभी घायलों को सैन्य अस्पताल पहुंचाया। जहां से तीन जवानों की ऊधमपुर रेफर कर दिया गया।

    इस बीच, पाकिस्तानी सेना ने खड़ी सेक्टर में भी भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू कर दी, हालांकि यहां कोई नुकसान नहीं हुआ है। भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।

    उत्तरी कमान के प्रवक्ता कर्नल एनएन जोशी ने पुष्टि की है कि पाकिस्तानी सेना की ओर से किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन में एक जवान शहीद व एक पोर्टर की मौत हुई हे।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें