नई दिल्ली। अप्रैल की महीना खत्म होने को है और चुनाव के साथ ही मौसम का मिजाज भी गर्म है लेकिन पेट्रोल और डीजल के दामों में पिछले चार दिनों से ठंडक थी। हालांकि, आज यानि गुरुवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में मामूली तेजी दिखाई दी है। महीने की शुरुआत से ही पेट्रोल और डीजल के दामों में उतार-चढ़ाव नजर आया। हालांकि, जहां पेट्रोल के दाम बढ़ते दिखे वहीं डीजल की कीमतों ने राहत दी। लेकिन पिछले चार दिनों से इनके दामों में कोई बदलाव नहीं आया था।

आज जहां पेट्रोल 7 पैसे महंगा हुआ है वहीं डीजल के दाम 9 पैसे बढ़े हैं। इसके बाद राजधानी में पेट्रोल 73.02 रुपए लीटर मिल रहा है वहीं डीजल 66.54 रुपए लीटर मिल रहा है। मुंबई की बात करें तो आज यहां पेट्रोल 78.59 रुपए लीटर मिल रहा है वहीं डीजल 69.65 रुपए लीटर मिल रहा है।

चेन्नई में पेट्रोल 75.79 रुपए लीटर मिल रहा है जबकि डीजल 70.26 रुपए लीटर मिल रहा है। कोलकाता में पेट्रोल 75.04 रुपए लीटर मिल रहा है जबकि डीजल 68.28 रुपए लीटर बिक रहा है।

बता दें कि पिछले तीन दिनों में पेट्रोल और डीजल के दामों में उतार-चढ़ाव नजर आया है। पेट्रोल जहां 5 पैसे महंगा होकर इतना ही सस्ता हो गया है वहीं डीजल में 8 पैसे का उतार-चढ़ाव दर्ज हुआ है।