होम डिलीवरी लोगों की पसंद बन चुकी है और घर बैठे आपको चीजें उपलब्ध हो जाए तो उससे सुविधाजनक और सुखद क्या होगा। लेकिन आपने शायद ही अभी तक सोचा होगा कि पेट्रोल-डीजल की भी होम डिलीवरी हो सकती है। लेकिन अब ऐसा हो रहा है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने पेट्रोल-डीजल की फ्री होम डिलीवरी सेवा शुरू की है जिसके जरिए आप घर बैठे कम से कम 200 लीटर पेट्रोल और डीजल मंगवा सकते हैं। इससे ज्यादा ऑर्डर करने के लिए कस्टमर के पास PESO का लाइसेंस होना चाहिए। पेट्रोल-डीजल की होम डिलीवरी के लिए आपको मोबाइल ऐप के जरिए ऑर्डर करना होगा।

बता दे कि इंडियन ऑयल ने पिछले साल मार्च में पुणे में होम डिलीवरी शुरू की थी और पहले केवल डीजल की डिलीवरी होती थी। लेकिन अब पेट्रोल भी घर बैठे उपलब्ध कराया जा रहा है।

इस संबंध में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के चेयरमैन संजीव सिंह के मुताबिक कि कंपनी ने पहले डीजल की होम डिलीवरी शुरू की थी, अब इस सेवा के तहत पेट्रोल को भी लाया जा रहा है। ये एक पायलेट प्रोजेक्ट है, लेकिन जल्द ही इसे देश भर में शुरू किया जाएगा।

कंपनी ने ट्वीट के जरिए अपनी होम डिलीवरी सर्विस की जानकारी दी। इस सेवा के तहत कंपनी का फोकस प्राइवेट वाहन के मालिक नहीं है बल्कि कंपनी इंडस्ट्रियल ग्राहकों को टार्गेट करने की कोशिश कर रही है।