सुलतानपुर। उप्र में अवैध शराब के कारोबारियों का काकस नष्ट करने के लिए लगी एसटीएफ को बड़ी कामयाबी मिली है। सोमवार सुबह एसटीएफ व स्थानीय पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 75 हजार लीटर अल्कोहल (रेक्टिफाइड स्प्रिट), तीन बड़े टैंकर, एक स्कार्पियो, पांच ड्रम रसायन के अलावा सवा दो लाख की नकदी बरामद करने के साथ छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

एसटीएफ का दावा है कि इस ढाबे पर अवैध शराब का कारोबार काफी समय से चल रहा था। जिले के सर्वाधिक व्यस्ततम लखनऊ-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित भदैंया गांव के किसान ढाबे पर एसटीएफ प्रयागराज के निरीक्षक केशव चन्द्र राम, अतुल कुमार सिह की अगुवाई में छापा मारा गया।

इंस्पेक्टर राम के मुताबिक उनकी टीम बीती रात पयागीपुर चौराहे पर थी तभी मुखबिर ने इस अवैध कारोबार की सूचना दी। इस दौरान अवैध शराब बनाने का बड़ा जखीरा पकड़ा गया। गिरफ्तार लोगों में ढाबा मालिक नितिन कुमार मिश्र, राम नरायन मिश्र निवासी भदैंया, नगर कोतवाली के गोरबारिक मोहल्ला निवासी राजेश जायसवाल व बिहार के मोतिहारी जिला के चिरैया कोतवाली क्षेत्र ललबोगिया निवासी भरोस पंडित, झारखंड के हजारीबाग जिले के बरकहा कोतवाली क्षेत्र के केन्दुआ निवासी गिरधारी यादव, कोलकाता के पूर्वा जाटवपुर जिले के मुकुंदपुर निवासी हरचंद सिह पकड़े गए हैं। प्रभारी निरीक्षक श्याम सुंदर पांडेय ने बताया कि अभियुक्तों को अदालत में पेशी के बाद जेल भेज दिया गया है।