प्रयागराज। उच्च शिक्षा महकमें ने भी कुंभ 2019 का प्रचार-प्रसार करने के लिए हाथ बढ़ाया है। उच्च शिक्षा निदेशक ने राज्य विश्वविद्यालयों के कुल सचिवों, क्षेत्रीय अधिकारियों व कॉलेजों के प्राचार्यों को निर्देश दिया है कि वे कॉलेज की दीवारों, वेबसाइट, स्टेशनरी आदि अन्य स्थानों पर कुंभ 2019 का भरपूर प्रचार करें। इस कार्य की निगरानी भी होगी।

उच्च शिक्षा निदेशालय में नोडल अधिकारी भी नियुक्त किया गया है। दिसंबर में मुख्य सचिव ने सभी विभागों को कुंभ 2019 का प्रचार प्रसार करने का जिम्मा सौंपा था। उसी के तहत उच्च शिक्षा संस्थानों को विस्तृत दिशा-निर्देश जारी हुए हैं। कहा गया है कि सभी राजकीय भवनों, कार्यालयों, प्रवेश द्वार, वेबसाइट, सूचना पट, कार्यालय आदेशों और सांस्कृतिक व क्रीड़ा कार्यक्रमों तक में अनिवार्य रूप से कुंभ 2019 के लोगो का प्रयोग करें।

उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. प्रीति गौतम ने बताया कि इस कार्य की मॉनीटरिग व शासन व कुंभ मेला प्रशासन के मध्य समन्वयक के लिए उच्चतर शिक्षा समूह 'क' के अधिकारी डॉ. इंदु प्रकाश सिंह को नोडल अधिकारी नामित किया गया है। वह प्रचार-प्रसार कार्य को सफल बनाने में योगदान देंगे। यह भी निर्देश है कि कार्य शासन की प्राथमिकता में है, इसलिए जो कार्य हो रहे हों, उनकी सूचना समन्वयक व उच्च शिक्षा निदेशालय को भी दें।