प्रयागराज। कुंभ के दौरान देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालु रात में भी फ्लाइट से प्रयागराज आ सकेंगे। वायुसेना ने बमरौली एयरपोर्ट पर रात में विमान उतराने की अनुमति दे दी है। जल्द ही प्रयागराज से रात की फ्लाइट शुरू होगी। इसके लिए एयर लाइंस से बातचीत हो रही है।

बमरौली एयरपोर्ट से अभी सुबह साढ़े नौ बजे पहली फ्लाइट लखनऊ से आती है। शाम को 4.55 बजे दिल्ली के लिए अंतिम फ्लाइट जाती है। बमरौली एयरपोर्ट पर नए सिविल इंक्लेव से फ्लाइट शुरू होने के बाद स्पाइस जेट दिल्ली के लिए फ्लाइट शुरू कर चुका है। एयर इंडिया 13 जनवरी से 30 मार्च तक दिल्ली, अहमदाबाद और कोलकाता के लिए स्पेशल फ्लाइट शुरू कर रहा है।

यह सभी फ्लाइट दिन में हैं। बमरौली एयरपोर्ट से सुबह और रात में कोई फ्लाइट नहीं है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया इसके लिए प्रयास कर रहा था, जो शुक्रवार को पूरा हो गया। नई दिल्ली में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और वायुसेना के उच्च अधिकारियों की बीच हुई बैठक में बमरौली एयरपोर्ट पर शाम को साढ़े पांच बजे से रात 11 बजे तक विमान उतरने और उड़ान भरने की अनुमति वायुसेना ने दी।

अब जल्द ही प्रयागराज से रात की फ्लाइट शुरू हो जाएगी। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के इलाहाबाद के डायरेक्टर सुनील यादव का कहना है कि वायुसेना ने रात में विमान लैंडिंग की अनुमति दे दी है। अब विमान कंपनियों से बातचीत चल रही है। संभावना है कि कुंभ के दौरान यहां रात की फ्लाइट शुरू हो जाएगी।