दुबई। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिन के दौरे पर UAE पहुंचे हैं। दौरे के पहले दिन यहां उन्होंने सबसे पहले पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उनसे चर्चा की। इसके बाद दुबई में बसे भारतीयों को पहली बार संबोधित किया। भारतीय समुदाय से रुबरू होते हुए राहुल गांधी ने जहां एक तरफ भारत और UAE के मजबूत संबंधों पर बात की वहीं राहुल पीएम मोदी पर निशाना साधना भी नहीं चूके।

राहुल गांधी ने अपने भाषण के दौरान कहा कि भारत और UAE के लोग मानवीयता और सहिष्णुता की वजह से जुड़े हुए हैं। विभिन्न विचारों, धर्म और जाति के प्रति सहिष्णुता के जरिये ही ऐसा हो पाया है। राहुल गांधी ने इस दौरान भारत के राजनीतिक हालातों का जिक्र करते हुए कहा कि 'मैं दुख के साथ ये कहता हूं कि भारत में पिछले साढे चार असहिष्णुता से भरे रहे हैं।'

राहुल गांधी ने कहा भारत में हम सबसे बड़ी समस्या के तौर पर बेरोजगारी का सामना कर रहे हैं। उन्होंने जोड़ा कि हमें पूरी दुनिया को ये दिखाना है कि हम ना सिर्फ बेरोजगारी की समस्या से निपट सकते हैं, बल्कि चीन को भी चुनौती दे सकते हैं।

पीएम मोदी के पिछले साढ़े चार सालों का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा कि हम भारत जैसे देश को ऐसे नहीं चला सकते हैं जिसमें सिर्फ एक विचार सही है और बाकी सब गलत हैं। आज मेरा प्यारा भारत देश राजनीतिक कारणों के चलते विभाजित हो गया है।