रांची। अगर आज आप भी रांची जा रहे हैं या रांची से कहीं जाने की तैयारी में हैं तो संभलकर क्योंकि रांची रेल मंडल के नामकुम से टाटीसिल्वे के बीच ट्रैफिक ब्लॉक के कारण आज कईं ट्रेनें प्रभावित होंगी। ब्लॉक को देखते हुए रेलवे ने जहां कईं ट्रेनें रद्द की हैं तो कुछ का समय भी बदला है। इसलिए अगर आप भी सफर पर निकले हैं तो इन ट्रेनों की स्थिति जरूर जान लें।

जानकारी के अनुसार आज हावड़ा-रांची शताब्‍दी और पटना जाने वाली जनशताब्‍दी रांची के बदले टाटीसिल्‍वे से खुलेगी। वहीं धनबाद की से दिन में रांची आने वाली सभी ट्रेनें रद्ज कर दी गई हैं।

दरअसल, रेलवे ने पहले रांची से आने-जाने वाली ट्रेनों को रविवार को रद्द किया था था। लेकिन, बाद में इसमें संशोधन किया गया और अब रविवार के बजाय अब मंगलवार को रांची जानेवाली ट्रेनें रद्द की गई हैं।

नए टाइम के अनुसार धनबाद-एलेप्पी एक्सप्रेस मंगलवार को लेट खुलेगी। यह ट्रेन सुबह 10.30 के बजाय दोपहर 12 बजे धनबाद से रवाना होगी। इसके साथ ही दिन में रांची जाने वाली सभी ट्रेनें रद रहेंगी।

इन ट्रेनों के अलावा धनबाद-रांची इंटरसिटी, रांची-देवघर इंटरसिटी, आसनसोल-रांची मेमू, रांची-आसनसोल मेमू, बोकारो-रांची पैसेंजर, रांची-बोकारो पैसेंजर समेत अन्य ट्रेनों का परिचालन मंगलवार को नहीं होगा।

ये ट्रेनें रहेंगी रद

धनबाद-रांची इंटरसिटी

रांची-देवघर इंटरसिटी

आसनसोल-रांची मेमू

रांची-आसनसोल मेमू

बोकारो-रांची पैसेंजर

रांची-बोकारो पैसेंजर

टाटीसिल्वे तक शताब्दी और जनशताब्दी एक्सप्रेस

हावड़ा-रांची शताब्दी एक्सप्रेस हावड़ा से खुलकर टाटीसिल्वे तक जाएगी। वापसी में टाटीसिल्वे से हावड़ा के बीच चलेगी। टाटीसिल्वे से रांची के बीच शताब्दी एक्सप्रेस रद रहेगी। इसी तरह पटना से रांची के बीच चलने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस भी टाटीसिल्वे तक चलेगी। वापसी में टाटीसिल्वे से पटना तक जाएगी। हटिया-आनंदविहार झारखंड स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस दोपहर 1.40 के बजाय 3.10 पर खुलेगी। टाटानगर-मुरी एक्सप्रेस दोपहर 2.50 के बजाय शाम 4.20 पर खुलेगी।