नई दिल्ली। पहाड़ों पर धूप निकलने से लोगों को कुछ राहत मिली है। जम्मू, उत्तराखंड और हिमाचल सभी जगह पर तापमान में कुछ बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में सड़क से बर्फ हटाने का काम भी तेज हो गया है। वहीं, मौसम विभाग के अनुसार 13 से 15 फरवरी तक मौसम फिर करवट बदलेगा। मौसम विभाग के निदेशक डॉ. मनमोहन सिह ने बताया कि प्रदेश के अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में 14 व 15 फरवरी को बारिश और बर्फबारी और मध्यम व निचले क्षेत्रों में बारिश हो सकती है।

हिमाचल में 432 सड़कों अब भी बंद, 300 से ज्यादा लोग फंसे

हिमाचल में भारी बर्फबारी के कारण प्रदेश के कई क्षेत्र देश दुनिया से कटे हुए हैं। प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में सोमवार को 432 सड़कें बंद रहीं। वहीं, रोहतांग दर्रे पर सोमवार को रुक-रुक कर बर्फबारी हुई। मौसम खराब रहने के कारण पांगी के लिए भुंतर व चंबा से हवाई उड़ान नहीं हो सकी। इस कारण पांगी में छह मरीज, 40 छात्र-छात्राएं व 300 से ज्यादा लोग फंसे हैं।

घाटी में नहीं रुका भूस्खलन, हाइवे भी बंद

जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर रामबन के पास लगातार हो रहे भूस्खलन से सोमवार को छठे दिन भी यातायात बहाल नहीं हो सका। इससे सैकड़ों यात्री जम्मू मुख्य बस स्टैंड और अकाफ के मुफ्ती मेमोरियल हॉस्टल में फंसे हुए हैं। वहीं, जम्मू व श्रीनगर में सोमवार को मौसम शुष्क रहा। दोनों जगह धूप खिली रही। तापमान में थोड़ी सी बेहतरी आने से शीतलहर का प्रकोप भी थोड़ा कम हुआ है।