Naidunia
    Sunday, December 17, 2017
    PreviousNext

    राम रहीम केस : एसआइटी के सामने पेश नहीं हुई विपासना

    Published: Thu, 12 Oct 2017 10:11 PM (IST) | Updated: Thu, 12 Oct 2017 10:23 PM (IST)
    By: Editorial Team
    vipassana insan dera 12 10 17 12 10 2017

    सिरसा। डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपासना को पंचकूला एसआइटी के सामने गुरुवार को पेश होना था, मगर स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए डेरा चेयरपर्सन पंचकूला नहीं गई। अब पंचकूला पुलिस ने फिर से विपासना को 13 अक्टूबर के लिए नोटिस दे दिया है। डीसीपी मनबीर सिंह ने इसकी पुष्टि की है।

    बता दें कि सीबीआइ कोर्ट द्वारा डेरा प्रमुख को दोषी ठहराने के बाद हुए उपद्रव, दंगों की साजिश रचने एवं हनीप्रीत के बारे में पंचकूला एसआइटी को डेरा चेयरपर्सन विपासना व सीनियर वाइस प्रेजिडेंट शोभा से पूछताछ करनी है।

    अभियुक्तों के बयानों में कई अहम जानकारियां एसआइटी के पास हैं, जिनके बारे में डेरे की दोनों पदाधिकारियों से पूछताछ की जानी है। इसीलिए पंचकूला एसआइटी ने विपासना को 12 अक्टूबर को पंचकूला में पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

    इससे पहले भी डेरा चेयरपर्सन को 10 अक्टूबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन उसमें भी वह शामिल नहीं हुई और बताया कि वह बीमार हैं। एसआइटी पंचकूला ने सिरसा के चिकित्सकों की टीम से उसका मेडिकल करवाया था।

    हनीप्रीत से आमने-सामने होनी थी पूछताछ-

    पुलिस सूत्रों के अनुसार एसआइटी रिमांड पर चल रही हनीप्रीत व डेरा चेयरपर्सन को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करना चाहती थी इसलिए पंचकूला बुलाया गया था। पुलिस के अनुसार हनीप्रीत कई प्रश्नों के सही उत्तर नहीं दे रही, इसलिए दोनों को आमने-सामने बैठाकर कई जानकारियां हासिल की जा सकती हैं।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें