चंडीगढ़, ब्‍यूरो। सेक्टर-17 बी स्थित नेशनल इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (निलिट) के हेड आफिस में रविवार को भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि इमारत की पहली मंजिल पर सरकारी रीजनल कंप्यूटर सेंटर (आरसीसी) को भी आग ने चपेट में ले लिया और आरसीसी सेंटर की इमारत गिर गई।

आग बुझाने में जुटी दमकल विभाग की टीम के चार फायरमैन आग से प्रभावित इमारत में दब गए। इनमें से एक के मरने के आशंका है। रविवार को छुट्टी के कारण आरसीसी सेंटर में कम ही लोग थे। आग लगने के वास्तविक कारणों का अभी पता नहीं चला है। प्रशासन के कई विभागों का रिकार्ड इस सेंटर में होता है। फायर अफसर एमएल शर्मा के मुताबिक आग पहले बेसमेंट में लगी थी जिसपर एक घंटे में ही काबू पा लिया गया।

आग की सूचना के बाद इमारत में बिजली की सप्लाई ठप कर दी गई थी लेकिन बाद में आग बड़ी तेजी से फैली। फायर स्टेशन सेक्टर-17 के अनुसार यह इमारत 1960 के दशक की है और इसकी मरम्मत की तरफ कभी ध्यान नहीं दिया गया। आरसीसी के डायरेक्टर वीके जैन ने कहा कि उन्होंने आग से निपटने के कार्यालय में अग्निशमन यंत्र भी लगाए थे लेकिन बेसमेंट से उपजी आग ने सबकुछ ध्वस्त कर दिया।