अगरतला। सोमवार को त्रिपुरा के 6 पोलिंग बूथ पर राज्य विधानसभा के चुनाव संपन्‍न हुए। चुनाव आयोग ने धनपुर, सोनामुरा, तेलियामुरा, कदमतला-कुर्ती, अम्पीनगर और सबरुम निर्वाचन क्षेत्र में दोबारा चुनाव निष्पक्ष चुनाव कराए जाने की घोषणी की थी। जानकारी के मुताबिक, सोमवार को राज्य के इन 6 निर्वाचन क्षेत्रों में शुरु किए गए पुनर्मतदान पूरे हो चुके हैं।

दरअसल सत्तारूढ़ पार्टी सीपीआई (एम) ने इन क्षेत्रों में चुनाव आयोग पर निष्पक्ष चुनाव नहीं आयोजित करने का आरोप लगाया था। इन क्षेत्रों में दोबारा चुनाव कराने की घोषणा करते हुए चुनाव पैनल ने कहा, यह देखा गया कि मतदाताओं की संख्या चार मतदान केंद्रों में मिले मतों की संख्या से मेल नहीं खा रही थी। जिसके बाद इन क्षेत्रों में दोबारा चुनाव कराए जाने का निर्णय लिया गया था।

18 फरवरी को 60 निर्वाचन क्षेत्रों में 59 क्षेत्रों में चुनाव हुए। चारीलम निर्वाचन क्षेत्र में एक उम्मीदवार के निधन हो जाने के बाद 12 मार्च को चुनाव आयोजित किये जाने का निर्णय लिया गया।

मेघालय और मिजोरम में 27 फरवरी से मतदान होने जा रहे हैं, जिसके बाद 3 पूर्वोत्तर राज्यों के लिए परिणाम 3 मार्च को घोषित किए जाएंगे।