वाराणसी। बीएचयू परिसर एक बार फिर से अशांत हो उठा है। सुबह दस बजे से छात्रों के बीच मेस के खाने को लेकर शुरू हुआ विवाद उग्र रूप धारण कर चुका है। परिसर में हॉस्‍टल रोड पर पूरी तरह से अराजकता है। अंकुश करने पहुंची फोर्स पर छात्रों की तरफ से पथराव के साथ ही पेट्रोल बम फेंके गए। हालात काबू में करने के लिए फोर्स ने हवाई फायरिंग की लेकिन बवाल न थमने पर फिलहाल पुलिस फोर्स बैकफुट पर आ गई है।

घटनाक्रम के मुताबिक सुबह ग्राउंड से लौट रहे कला संकाय के बिड़ला हास्‍टल के छात्र विज्ञान संकाय के हॉस्‍टल अय्यर में पहुंचे और वहां के छात्रों से विवाद हो गया। बताया जा रहा है कि कुछ देर में बिड़ला से बड़ी संख्‍या में पहुंचे छात्रों ने अय्यर में व्‍यापक पैमाने पर तोड़फोड़ की। इस दौरान छात्रों के बीच मारपीट भी हुई। अय्यर हॉस्‍टल में छात्रों की बाइक साइकिल क्षतिग्रस्‍त की गई।

करीब पचास से अधिक वाहनों को नुकसान पहुंचाया गया। इसके बाद दोनों हॉस्‍टल के छात्र आमने-सामने आ गए और एक दूसरे पर पथराव आदि करने लगे। कुछ देर में मौके पर पहुंचे प्राक्‍टोरियल बोर्ड को भी छात्रों के विरोध का सामना करना पड़ा। उपद्रवी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अय्यर के छात्र धरने पर बैठ गए।

इस बीच हालात बिगड़ता देख पुलिस प्रशासन की ओर से भारी संख्‍या में फोर्स परिसर में भेजी गई। विवि प्रशासन ने कुछ छात्रों को पकड़कर पुलिस कस्‍टडी में दिया और चार कमरों को सील किया गया। फोर्स के आने के साथ ही विज्ञान और कला संकाय से जुड़े विभिन्‍न हॉस्‍टल में रहने वाले छात्र अपने अपने खेमे में लामबंद हो गए और दोपहर होने के साथ ही फिर से पथराव होने लगा।

बताया जा रहा है कि इस बीच छात्रों की ओर से पेट्रोल बम भी फेंके गए। हालात को काबू में करने के लिए फोर्स की तरफ से हवाई फायरिंग की गई लेकिन छात्रों की उग्रता और बढ़ती गई। अंतत: हास्‍टल रोड पर फोर्स ने बिड़ला चौराहे से खुद को पीछे कर लिया। अभी परिसर में तनाव जारी है।