नई दिल्ली। दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी की पहली विदेश यात्रा मालदीव की थी और राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह को भारतीय क्रिकेट टीम के सिग्नेचर वाला बैट गिफ्ट किया था। अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर ने पीएम मोदी को मालदीव में क्रिकेट का प्रचार करने के शुक्रिया कहा है।

मंगलवार को सचिन ने ट्वीट किया, 'मोदीजी, क्रिकेट के प्रचार के लिए धन्यवाद। वर्ल्ड कप के दौरान क्रिकेट डिप्लोमेसी का अच्छा उदाहरण है। मालदीव की टीम को जल्द ही क्रिकेट के मैप पर देखने की उम्मीद है।'

बता दें कि पीएम मोदी 8 जून को मालदीव की यात्रा पर गए थे और उन्होंने कहा था कि भारत देश मालदीव में क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण में मदद करेगा और यहां के खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करने में पूरा सहयोग देगा।

सोलिह पहले भी भारत से अपनी इच्छा जाहिर कर चुके हैं कि भारत मालदीव में क्रिकेट के इंफ्रास्ट्रक्चर को विकसित करने में मदद करें। भारत में क्रिकेट एक धर्म की तरह है और भारत इसमें महारत रखता है। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा सोलिह को क्रिकेट बैट देने से साफ हो गया है कि भारत मालदीव में क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए तैयार है।

बता दें कि गिफ्ट पर बैट पर कैप्टन विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी के सिग्नेचर हैं।