मल्‍टीमीडिया डेस्‍क। भारत में सीसीटीवी फुटेज में एक हैरतअंगेज वाकया रिकार्ड हुआ है। इसमें एक शेर को गाय के बछड़े पर हमला करते देखा जा सकता है। हालांकि यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि यह घटना कहां की है, लेकिन है बहुत रोमांचक।

किसान के घर के बाहर लगे सीसीटीवी में देखा गया कि एक शेर आधी रात को वहां यार्ड में घुस आया। किसान बिना शर्ट के ही वहां तत्‍काल भागकर पहुंचा।

वधेर नाम के इस किसान ने अपने सिर के पीछे एक छड़ी अपने बचाव के लिए रख रखी थी। बछड़े ने यार्ड से भागने की कोशिश की लेकिन शेर ने उसे जबड़े से पकड़कर जकड़ लिया। वधेर ने शेर के सिर पर अपनी छड़ी फेंकी, जिससे वह भाग गया। इस घटना से खलिहान में मौजूद बाकी के मवेशी भी भाग निकले।

छड़ी शेर के सिर पर पड़ी, उसने बछड़े को नीचे गिरा दिया और बाउंड्री से कूदकर घर के बाहर भाग गया। बछड़ा महज 5 महीने का है जो किसान को बेहद प्रिय है।

उस पर शेर द्वारा किया गया हमला, किसान से देखा नहीं गया। ऐसी घटनाएं हर एक-दो दिन में होती हैं। इस गांव में चार शेर हैं। उनके डर के साये में जीना अब आदत हो चुकी है।

किसान ने बताया कि उसने जो किया वह सहज था। तकरीबन सारे शेर अफ्रीका में ही रहते हैं, लेकिन एशिया के शेर पश्चिमी भारत के गिर जंगल में छोटी तादाद में हैं, जिनकी प्रजाति भी खतरे में है। यह अपने अफ्रीकी रिश्तेदार से अधिक भिन्न, धब्बेदार फर और कम पूर्ण माने से भिन्न है।