नई दिल्ली। देश के विभिन्न हाईकोर्ट के छह जजों का तबादला कर दिया गया है। कानून मंत्रालय ने इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी है। पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के जज जस्टिस पवनकुमार भीमाप्पा बजनत्री को कर्नाटक हाईकोर्ट स्थानांतरित कर दिया गया है।

इसी तरह, उड़ीसा हाईकोर्ट के जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद को झारखंड हाईकोर्ट भेज दिया गया है। कर्नाटक हाईकोर्ट के जज जस्टिस राघवेंद्र सिंह चौहान को तेलंगाना और आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट भेजा गया है।

मद्रास हाईकोर्ट के जस्टिस शत्रुघ्न पुजारी को उड़ीसा हाईकोर्ट भेजा गया है। उत्तराखंड हाईकोर्ट के जज जस्टिस राजीव शर्मा का तबादला पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में किया गया है।

कैश इन बैग घोटाला किया था उजागर

तबादला किए गए न्यायाधीशों में जस्टिस निर्मलजीत कौर भी शामिल हैं, जिन्होंने वर्ष 2008 में कैश-इन-बैग घोटाले को उजागर किया था। राजस्थान हाईकोर्ट की जज जस्टिस कौर को वापस पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट भेजा गया है।

वह 2008 के कैश-इन-बैग घोटाले की व्हसिल ब्लोअर हैं। उस समय एक वकील के मुंशी ने जस्टिस कौर के दरवाजे पर 15 लाख रुपए का एक पैकेट रख दिया था।

उन्होंने तत्काल इस बात की जानकारी पुलिस और पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट के तत्कालीन चीफ जस्टिस को दी। सीबीआई जांच में बाद में पता चला कि वह रकम एक अन्य हाईकोर्ट के जज के लिए रखी गई थी। उसके बाद वह जज रिटायर हो गया था।