Naidunia
    Tuesday, February 20, 2018
    Previous

    वेलेंटाइन डे के विरोध की इंतहा, कुत्ते की करवाई गधे से शादी

    Published: Wed, 14 Feb 2018 01:27 PM (IST) | Updated: Wed, 14 Feb 2018 01:59 PM (IST)
    By: Editorial Team
    velintain day 2018214 135734 14 02 2018

    नई दिल्ली। वेलेंटाइन डे को इश्क के इजहार का दिन माना जाता है और प्रेमी इस दिन का बड़ी बेसब्री से इंतजार करते हैं, लेकिन मोहब्बत के जश्न का यह दिन कुछ लोगों को रास नहीं आता है और बड़े बेतुके तरीके से इसके विरोध का तरीका इजाद कर लेते हैं।

    चेन्नई में भारत हिंदू फ्रंट वर्कर ने विरोध का एक नयाब तरीका निकाला है। वेलेंटाइन डे मौके पर संगठन के लोगों ने एक कुत्ते और गधे की शादी करवाई। इस शादी में ढोल भी बजे और दोनों को माला भी पहनाई गई।

    वेलेंटाइन डे पर बजरंग दल पूरे देश में प्रेमी जोड़ियों के लिए आफत बना हुआ है। संगठन के सदस्य हर जगह सक्रिय हो गए हैं। अहमदाबाद में बजरंग दल के सदस्य साबरमती रिवरफ्रंट पर हाथों में डंडे लिए खड़े हैं और वहां से जोड़ों को डरा-धमका कर भगाते हुए नजर आए। बाद में इनको पुलिस ने गिरफ्तार किया।

    हैदराबाद में भी बजरंग दल के सदस्यों ने पोस्टर के साथ विरोध प्रदर्शन किया। इन पोस्टर पर बैन वेलेंटाइन डे और सेव भारत कल्चर लिखा हुआ था। सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन में पुतले भी जलाए, साथ ही सदस्य बजरंग दल का लाल झंडा लिए हुए दिखाई दिए।

    वेलेंटाइन डे को लेकर बजरंग दल ने चेतावनी भी जारी की है। एक पोस्टर जारी कर दल ने हिंदु लड़कियों को सावधान रहने के लिए कहा है। इस पोस्टर में लव जिहाद का भी जिक्र किया गया है। इस पोस्टर में एक लड़की का आधा चेहरा खुला हुआ है तो आधा बुर्के से ढका हुआ है। खुले हुए चेहरे में लड़की के माथे पर बिंदी लगी हुई है, जो हिंदू महिलाओं का प्रतीक है।

    हैदराबाद में बजरंग दल के सदस्य पब और होटलों में जाकर वैलेंटाइन डे पर कोई विशेष कार्यक्रम आयोजित न करने की हिदायत दे रहे हैं। उनका कहना है कि यह देश की संस्कृति का हिस्सा नहीं है। यह दल लंबे समय से वैलेंटाइन डे के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन करता रहा है।दल के अनुसार उन्हें प्यार से कोई दिक्कत नहीं है लेकिन इसकी आड़ में होने वाली अश्लीलता से परहेज है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें