Naidunia
    Sunday, February 25, 2018
    PreviousNext

    स्पाइस जेट ने वाराणसी से अहमदाबाद सीधी उड़ान शुरू की

    Published: Thu, 07 Dec 2017 10:36 PM (IST) | Updated: Thu, 07 Dec 2017 10:49 PM (IST)
    By: Editorial Team
    spicejet varanasi 7 12 17 07 12 2017

    वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय जिले वाराणसी से अहमदाबाद के लिए गुरुवार को स्पाइसजेट एयरलाइंस ने सीधे विमान सेवा शुरू की है। विमान पहले दिन बाबतपुर एयरपोर्ट पर सुबह 9.05 बजे 166 यात्रियों को लेकर आया और 9.55 बजे यहां 165 यात्रियों को लेकर उड़ान भरी। जबकि अन्य दिनों यह विमान रोज सुबह 9.15 बजे आएगा।

    अधिकारियों ने किया स्वागत-

    एयरपोर्ट निदेशक अनिल कुमार राय की मौजूदगी में सहायक महाप्रबंधक कार्गो एसके चौहान, डिप्टी कमांडेंट सुब्रत झा, टर्मिनल मैनेजर संतोष चौबे, वरुण सिंह, विजय मिश्र समेत अन्य अधिकारियों ने विमान को एयरपोर्ट पर पहुंचने पर स्वागत किया।

    निदेशक ने बताया कि वाराणसी से अहमदाबाद के लिए सीधे विमान सेवा शुरू होने से यात्रियों को काफी फायदा होगा। इससे यात्रियों का काफी समय बचेगा।

    नए विमान के आने पर होता है स्वागत-

    एयरपोर्ट अधिकारियों का कहना है कि नागर विमानन में यह नियम है कि जब भी कोई नई उड़ान सेवा प्रारंभ होती है तो उसे वाटर कैनन सैल्यूट दिया जाता है।

    पहले दिन विमान पहुंचने पर यात्रियों के अभिवादन में विमान के दोनों तरफ से फायर टैंक द्वारा पानी का छिड़काव कर एक द्वार बनाया जाता है। उसके बीच में विमान एप्रन आकर खड़ा होता है। इसी प्रक्रिया को वाटर कैनन सैल्यूट कहा जाता है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें