लखनऊ। लखनऊ में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के रोड शो के दौरान एक्टिव हुए चोरों ने लगभग 50 से ज्यादा मोबाइल फोन पर हाथ साफ कर दिए। इनमें से अकेले सरोजनीनगर थाना क्षेत्र में सबसे ज्यादा 16 लोगों के मोबाइल चोरी हुए। इस दौरान एक चोर को कार्यकर्ताओं ने पकड़ कर पुलिस के हवाले भी किया, जिसे पूछताछ के बाद पुलिस ने छोड़ दिया। बता दें कि, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को लखनऊ में मेगा रोड शो किया था।

बता दें कि, प्रियंका गांधी वाड्रा का रोड शो लखनऊ एयरपोर्ट से कांग्रेस कार्यालय तक जाना था। उनके रोड शो में काफी भीड़ जमा हो गई। इस दौरान कई चोर भी इस भीड़ का हिस्सा बन गए और मौका पाकर चोरों ने एक के बाद एक कई लोगों के मोबाइल गायब कर दिए। जब तक प्रियंका गांधी का काफिला लखनऊ से सरोजनीनगर तक पहुंचा कई कार्यकर्ताओं के मोबाइल फोन चोरी हो चुके थे।

रैली के दौरान ड्यूटी पर तैनात एसीएम प्रसाशन का फोन भी किसी ने चुरा लिया। रोड शो के दौरान कांग्रेस के प्रवक्ता जीशान हैदर का भी मोबाइल चोरी हो गया। इतना ही नहीं कुछ मीडियाकर्मियों के मोबाइल पर भी चोरों ने हाथ साफ कर दिए। पुलिस साइबर सेल के सीओ अभय मिश्रा ने बताया कि, प्रियंका के रोड शो में पचास से ज्यादा लोगों ने फोन चोरी हुए हैं। पीड़ित लोगों में एसीएम प्रसाशन भी शामिल है। मोबाइल फोन चोरी के मामले में पुलिस जांच कर रही हैं। चोरी गए सभी मोबाइल को सर्विलांस पर लगाकर छानबीन की जा रही है।

बता दें कि, लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करते हुए प्रियंका अपने भाई कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पार्टी प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ लखनऊ में रोड शो किया था। इस दौरान कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते ही बना। कांग्रेस के कार्यकर्ता अभिषेक सिंह ने बताया कि उनका और उनके साथ लगभग 50 से अधिक लोगों का मोबाइल और पर्स चोरी हो गया है। इसकी शिकायत उन्होंने सरोजनीनगर थाना के इंस्पेक्टर त्रिलोकी सिंह से की है।