नई दिल्ली। टाइम मैगजीन के कवर स्टोरी में पीएम नरेंद्र मोदी को 'डिवाइडर इन चीफ' बताने के बाद पहली बार इस मामले पर पीएम मोदी की तरफ से जवाब आया है। मामला गरमाने के बाद शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने मैगजीन और लेखक पर निशाना साधा है। मोदी ने कहा कि 'टाइम मैगजीन विदेशी है, लेखक खुद कह चुका है कि वह पाकिस्तान के एक राजनीतिक परिवार से आता है. यह उसकी विश्वसनीयता बताने के लिए काफी है.'

हाल ही में टाइम मैगजीन पर पाकिस्तानी लेखक आतिश ताशीर की कवर स्टोरी लगी थी, जिसमें पीएम मोदी को 'डिवाइडर इन चीफ' बताया गया था। इसके साथ ही स्टोरी में कहा गया था कि दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र पहली बार इतना बंटने की बात कही है।

इस लेख में आतिश ने मॉब लिंचिंग, योगी आदित्यनाथ को यूपी का सीएम बनाने और मालेगांव ब्लास्ट केस की आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को टिकट दिए जाने पर सवाल उठाए थे।

इस बीच लेख में विपक्ष की भी आलोचना करते हुए कांग्रेस और राहुल गांधी पर भी निशाना साधा गया था।

उल्लेखनीय है कि इसी मामले में पूर्व में टाइम मैगजीन एक स्टोरी कर चुका है जिसका टाइटल 'मोदी इज़ इंडियाज़ बेस्ट होप फॉर इकानॉमिक रिफॉर्म' था। इसके पूर्व साल 2015 में टाइम ने मोदी पर 'व्हाई मोदी मैटर्स' टाइटल के साथ स्टोरी की थी।

चुनाव अभियान के दौरान टाइम मैगजीन द्वारा पीएम मोदी की कवर स्टोरी भाजपा ने पीएम मोदी की छवि धूमिल करने वाला बताया है। इसके साथ ही बीजेपी ने कहा कि कवर स्टोरी करने वाले लेखक आतिश ताशीर, पूर्व पत्रकार तवलीन सिंह और दिवंगत पाकिस्तानी राजनेता और उद्योगपति सलमान ताशीर के बेटे हैं जो पाकिस्तानी एजेंडे को लेकर चल रहे हैं।

इस मामले को लेकर भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि लेखक पाकिस्तानी हैं और 'पाकिस्तान से इससे ज्यादा उम्मीद नहीं की जा सकती है।'