उत्तरकाशी। गंगोत्री-यमुनोत्री में दो तीर्थयात्रियों की मौत हो गई। दोनों की मौत हार्ट अटैक से हुई है। एक तीर्थयात्री की मौत गंगोत्री में जबकि दूसरे की जानकीचट्टी में हुई। इसके साथ ही चारों धाम में हार्ट अटैक से मरने वाले यात्रियों की संख्या आठ हो गई है। मृतकों में कानपुर की एक महिला यात्री और दूसरे छत्तीसगढ़ निवासी है।

कल्याणपुर-कानपुर निवासी अनिता शुक्ला (58) पत्नी श्रीराम शुक्ला परिजनों के साथ चारधाम यात्रा पर आई थीं। गुरुवार को अनिता ने यमुनोत्री दर्शन किए और शुक्रवार सुबह गंगोत्री धाम के लिए प्रस्थान किया, लेकिन, दोपहर 12 बजे के आसपास गंगोत्री से 30 किमी पहले झाला के पास अचानक अनिता शुक्ला की तबीयत बिगड़ गई। परिजन उन्हें लेकर सीधे जिला अस्पताल उत्तरकाशी पहुंचे और आईसीयू में भर्ती कराया।

इसके साथ ही उन्होंने यात्रा प्रशासन के साथ ही अस्पताल प्रशासन से एयर एंबुलेंस की मांग की। लेकिन, शाम पांच बजे तक न तो एयर एंबुलेंस का इंतजाम हो पाया, न चौपर का और शाम साढ़े पांच बजे अनिता ने आईसीयू में ही दम तोड़ दिया।

उधर, शुक्रवार को ही अलकनंदा विहार, डौलगांव, छत्तीसगढ़ के रहने वाले बद्री प्रसाद कौशिक (61) शुक्रवार को यमुनोत्री धाम जा रहे थे। इसी बीच जानकीचट्टी के पास अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। परिजनों ने बद्री प्रसाद को तत्काल जानकीचट्टी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।