हाल ही में ट्विटर पर नागपुर के आईपीएस ऑफिसर राज तिलक रोशन ने एक वीडियो शेयर किया है जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो के जरिए वे यह संदेश देना चाहते हैं कि हेलमेट किस तरह से आपकी जिंदगी बचा सकता है।

ऑफिसर द्वारा शेयर किए गए वीडियो में एक शख्स मोटरबाइक पर कार्गो ट्रक के बिलकुल नजदीक ड्राइव करता नजर आ रहा है। वह ट्रक और फुटपाथ के बीच फंस गया और अपना संतुलन खो देता है और नीचे गिर जाता है। उसका सिर इस भारी वाहन के टायर के नीचे आता हुआ दिखाई देता है। लेकिन हेलमेट की बदौलत उसकी जान बच गई। भले ही ट्रक उसके ऊपर से गुजर गया लेकिन वह खुद को बचाने में सफल हुआ और एक भीषण दुर्घटना होते-होते बची। वीडियो में उसके हेलमेट को कुचला हुआ दिखाई देता है लेकिन इसी ने उस शख्स की जान बचाई। उसे इस घटना के बाद में आराम से खड़े होते हुए देखा गया था।

देश भर में, पुलिस बलों ने नागरिकों को सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने में मदद करने के लिए विभिन्न और अद्वितीय तरीके की कोशिश की है। हालांकि उत्तर प्रदेश में पुलिस ने मुफ्त हेलमेट वितरित किए और जिन लोगों के पास पहले से थे उनके लिए गुलाब दिए गए। बेंगलुरु पुलिस रचनात्मक हुई और 'यमराज' को बिना हेलमेटवालों का पीछा करते हुए बताया और 'गणेश जी' को इसकी जरूरत को हाईलाइट करने के लिए इस्तेमाल किया। मुंबई पुलिस ने भी रणवीर सिंह की फिल्म 'गली बॉय' के डायलॉग को रोड सेफ्टी के लिए क्रिएटिव यूज किया।