मल्टीमीडिया। सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक अपनी कमाई बढ़ाने के लिए अब वॉट्सऐप के साथ नए प्रयोग करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। अब व्हाट्सएप एक ऐसा काम करने जा रहा है जिसके बाद संभव हैं कि आपको भी परेशानी का सामना करना पड़े। जी हां, व्हाट्सएप के नए अपडेट के बाद आपको विज्ञापन देखने को मिलेंगे और यह आप शायद ही चाहेंगे कि आपके व्हाट्सएप पर विज्ञापन दिखे।

यूजर्स ने दी ऐप डिलीट करने की धमकी

मोबाइल मेसेंजिंग सर्विस के उपाध्यक्ष क्रिस डैनियल ने पिछले दिनों बताया था कि, कंपनी अपने 'स्टेटस' फीचर में विज्ञापन दिखाएगी। व्हाट्सएप के इस फीचर को लेकर WABetaInfo ने ट्विटर पर एक पोल भी कराया था, जिसके आंकड़े चौंकाने वाले हैं। पोल में शामिल 40 फीसदी लोगों ने कहा है कि यदि कंपनी व्हाट्सएप पर विज्ञापन दिखाती है तो वे ऐप को अपने फोन से डिलीट कर देंगे।

इसी साल होगी विज्ञापन की शुरुआत

बता दें कि, WhatsApp के दुनियाभर में 1.5 अरब यूजर्स हैं। इनमें से लगभग 25 करोड़ से ज्यादा भारत में हैं। वॉट्सएप के 'स्टेटस' फीचर में यूजर्स को टेक्स्ट, फोटो, वीडियो और एनिमेटेड जीआईएफ शेयर करने की सुविधा दी जाती है, जो 24 घंटों बाद अपने आप गायब हो जाती है।

डेढ़ करोड़ यूजर्स वाली इस ऐप में फिलहाल कोई विज्ञापन नहीं होता है। यह ऐप iOS, एंड्रॉयड, कंप्यूटर और विंडोज फोन पर भी चलती है। रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप अपने यूजर्स के स्टेटस में विज्ञापन दिखाएगा जिसकी शुरुआत इसी साल होगी।

आने वाले हैं ये नए फीचर्स

बता दें कि, आने वाले दिनों में वॉट्सएप अपने ऐप में कई और फीचर्स जोड़ने वाला है। इन खास फीचर्स में डार्क मोड, प्राइवेट रिप्लाई, वेकेशन मोड, लिंक्ड सोशल मीडिया अकाउंट्स, इनलाइन इमेज और साइलेंट मोड शामिल हैं।