नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना के प्रवक्ता ने कहा है कि आर्मी रिसर्च एंड रैफरल हॉस्पिटल के डॉक्टरों की सलाह परविंग कमांडर अभिनंदन को कुछ दिनों के अवकाश पर भेजा जा रहा है। कुछ समय बाद मेडिकल रिव्यू बोर्ड उनके स्वास्थ्य का परीक्षण करेगा और इसके बाद उनके लड़ाकू विमान उड़ाने के फैसले पर विचार किया जाएगा।

विंग कमांडर अभिनंदन की डीब्रीफिंग में अभिनंदन वर्धमान से पूछताछ भारतीय वायु सेना और अन्य एजेंसियों द्वारा की गई।

भारतीय वायुसेना (IAF) के विंग कमांडर अभिनंदन 1 मार्च को भारतीय सीमा में पाकिस्तान से वापस आए थे। भारतीय और पकिस्तान वायुसेना के लड़ाकू विमानों के बीच झड़प के दौरान मिग 21 के गिरने के बाद पायलट पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में उतर गए थे। इसके बाद पाक की आर्मी ने अभिनंदन को हिरासत में ले लिया था। भारत के दवाब के आगे झुकते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संसद में एक विशेष बैठक को संबोधित करते हुए पायलट को शुक्रवार रिहा करने की घोषणा की थी।

बता दें कि 1 मार्च को रात करीब 9.20 मिनट पर विंग कमांडर अभिनंदन वाघा बॉर्डर से भारत के सरजमीं पर दाखिल हुए थे। फिर उन्हें स्पेशल विमान से दिल्ली लाया गया था और दिल्ली में रक्षा मंत्री और NSA अजित डोभाल के साथ साथ कई दूसरे अफ़सर से उनकी मुलाकात हुई थी। एयर फोर्स सेंट्रल मेडिकल एस्टैबलिशमेंट (एएफसीएमई) में अभिनंदन की मेडिकल जांच की गई थी। मेडिकल जांच के बाद उन्हें अब वायुसेना के हॉस्टल में शिफ्ट कर दिया गया था।