Naidunia
    Sunday, December 17, 2017
    PreviousNext

    हाइवे के किनारे की शराब की दुकानें फिर खुलेंगे, SC ने दिया यह स्पष्टीकरण

    Published: Thu, 24 Aug 2017 10:30 AM (IST) | Updated: Thu, 24 Aug 2017 10:32 AM (IST)
    By: Editorial Team
    wine shop 24 08 2017

    मुंबई। राज्य और राष्ट्रीय राजमार्गों पर स्थित वे बार और शराब की दुकानें फिर से खुल सकती हैं, जो शहर और कस्बों की सीमाओं के भीतर आती हैं। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को अपने 15 दिसंबर के मूल फैसले पर स्पष्टीकरण दिया। कोर्ट ने कहा कि राजमार्गों 500 ​​मीटर दायरे में आने वाली शराब की दुकानों से बिक्री पर प्रतिबंध उन दुकानों पर लगाया गया था, जो शहरों से उन्हें जोड़ती हैं।

    कोर्ट ने साफ किया कि नगर निगम निकायों द्वारा नियंत्रित शहर या शहर क्षेत्रों के अंदर आने वाली दुकानें इसमें शामिल नहीं हैं। मुंबई में एक्साइज अधिकारियों ने कहा कि अगले हफ्ते तक वे फिर से लाइसेंस जारी करना शुरू करेंगे। गणपति उत्सव के बाद शहरी सीमा के अंदर आने वाली राजमार्गों के आस-पास स्थित दुकानें फिर से खुलने लगेंगी।

    15 दिसंबर 2016 को दिए गए आदेश में का मकसद उन राजमार्गों पर शराब की बिक्री रोकने के लिए दिया गया था, जो शहरों, कस्बों या गांवों से जुड़ते हैं। यह आदेश नगर निगम के अंतर्गत आने वाली लाइसेंसी दुकानों को शराब की बिक्री से नहीं रोकता है।

    अधिकारी ने कहा कि कोर्ट का यह यह स्पष्टीकरण अन्य नगर निगम में भी लागू होगा। मुख्य न्यायाधीश जगदीश सिंह खेहर की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने कहाक कि हमने इस स्पष्टीकरण को किसी भी तरह की अस्पष्टता को समाप्त करने के लिए उपयुक्त माना है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें