Naidunia
    Friday, February 23, 2018
    PreviousNext

    राम रहीम के डेरे के सर्च आपरेशन की रिपोर्ट तैयार, 27 को कोर्ट में होगी पेश

    Published: Sun, 24 Sep 2017 08:01 PM (IST) | Updated: Sun, 24 Sep 2017 08:04 PM (IST)
    By: Editorial Team
    dera-sacha-sauda- 24 09 2017

    चंडीगढ़। पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के निर्देश पर डेरा सच्चा सौदा सिरसा में चले सर्च आपरेशन की रिपोर्ट तैयार कर ली गई है।

    कोर्ट कमिश्नर अनिल कुमार सिंह पंवार 27 सितंबर को सीलबंद लिफाफे में हाई कोर्ट में रिपोर्ट पेश करेंगे। रिपोर्ट के आधार पर कोर्ट तय करेगा कि डेरे की संपत्तियों को अटैच किया जाए या नहीं।

    डेरे की संपत्तियों की अटैचमेंट को लेकर डेरे में दो गुट बन गए हैं। डेरे का एक गुट जहां पुराने गुरु शाह मस्ताना के समय में बनी संपत्तियों को अटैच करने के खिलाफ है।

    वहीं दूसरा गुट किसी भी तरह की संपत्ति अटैच किए जाने के पक्ष में नहीं है। पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में तमाम उस संपत्ति की लिस्ट सौंपी जा चुकी है।

    यह शाह मस्ताना और गुरमीत के कार्यकाल में बनी है। वहीं हिंसा में मारे गए डेरा प्रेमियों के मुआवजे पर भी रार है।

    हरियाणा के सीनियर मंत्री अनिल विज द्वारा जाट आरक्षण आंदोलन की तर्ज पर डेरा प्रेमियों के परिजनों को भी मुआवजे की मांग से यह रार बढ़ी है, लेकिन पंजाब व हरियाणा के सीएम की राय जुदा है।

    पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह जहां हिंसा में मारे गए डेरा प्रेमियों के परिजनों को अपने राज्य में मुआवजा देने के पक्ष में नहीं हैं, वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोर्ट के निर्देशों का अनुपालन करने की बात कह रहे हैं।

    डेरा सच्चा सौदा सिरसा में नर कंकाल होने की खबरों के बीच सरकार ने अभी तक खुदाई कराने का भी कोई निर्णय नहीं लिया है। कोर्ट कमिश्नर द्वारा पेश की जाने वाली सीलबंद पूरी सूची के आधार पर कोर्ट कोई निर्णय लेगा।

    इस सूची की एक कॉपी हरियाणा सरकार को भी मिलेगी, जिसके आधार पर तय होगा कि अगली क्या रणनीति अपनाई जाए।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें