Naidunia
    Sunday, February 18, 2018
    Previous

    नवीद को भगाने वाले चारों आरोपी NIA की हिरासत में

    Published: Thu, 15 Feb 2018 08:05 PM (IST) | Updated: Thu, 15 Feb 2018 08:16 PM (IST)
    By: Editorial Team
    naveed news terorist 00 15 02 2018

    श्रीनगर। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने पाकिस्तान के लश्कर आतंकी नवीद जट उर्फ अबु हंजुला को अस्पताल से फरार होने में मदद करने के आरोप में गिरफ्तार चार लोगों को अपनी हिरासत में ले लिया है।

    2014 में दक्षिण कश्मीर में पकड़ा गया खूंखार पाकिस्तानी आतंकी नवीद इसी साल छह फरवरी को श्रीनगर सेंट्रल जेल से स्वास्थ्य जांच के लिए श्री महाराजा हरि सिंह (एसएमएचएस) अस्पताल में लाया गया, लेकिन उसके साथी हमला कर दो पुलिसकर्मियों की हत्या कर उसे अपने साथ भगा ले गए थे।

    पुलिस ने इस सिलसिले में चार लोगों को पकड़ा था। एनआइए ने पिछले सप्ताह इस मामले की जांच का जिम्मा संभालते हुए मामला दर्ज किया था। नवीद की मदद के आरोप में पकड़े गए चार आरोपियों शकील बट, टिक्का खान, सईद तजुम्मल, जान मोहम्मद गनई और मोहम्मद शफी वानी को हिरासत में लेने के लिए एनआइए का एक दल गत बुधवार को ही श्रीनगर पहुंचा था।

    दल ने सभी आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद नवीद के चारों मददगारों को चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट श्रीनगर की अदालत में पेश कर उनका दो दिन का ट्रांजिट रिमांड हासिल किया। इसके बाद एनआइए टीम उन्हें लेकर जम्मू के लिए रवाना हो गई। इन चारों से जम्मू में ही पूछताछ होगी। जरूरत हुई तो इन्हें दिल्ली भी ले जाया जा सकता है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें