श्रीनगर। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने पाकिस्तान के लश्कर आतंकी नवीद जट उर्फ अबु हंजुला को अस्पताल से फरार होने में मदद करने के आरोप में गिरफ्तार चार लोगों को अपनी हिरासत में ले लिया है।

2014 में दक्षिण कश्मीर में पकड़ा गया खूंखार पाकिस्तानी आतंकी नवीद इसी साल छह फरवरी को श्रीनगर सेंट्रल जेल से स्वास्थ्य जांच के लिए श्री महाराजा हरि सिंह (एसएमएचएस) अस्पताल में लाया गया, लेकिन उसके साथी हमला कर दो पुलिसकर्मियों की हत्या कर उसे अपने साथ भगा ले गए थे।

पुलिस ने इस सिलसिले में चार लोगों को पकड़ा था। एनआइए ने पिछले सप्ताह इस मामले की जांच का जिम्मा संभालते हुए मामला दर्ज किया था। नवीद की मदद के आरोप में पकड़े गए चार आरोपियों शकील बट, टिक्का खान, सईद तजुम्मल, जान मोहम्मद गनई और मोहम्मद शफी वानी को हिरासत में लेने के लिए एनआइए का एक दल गत बुधवार को ही श्रीनगर पहुंचा था।

दल ने सभी आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद नवीद के चारों मददगारों को चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट श्रीनगर की अदालत में पेश कर उनका दो दिन का ट्रांजिट रिमांड हासिल किया। इसके बाद एनआइए टीम उन्हें लेकर जम्मू के लिए रवाना हो गई। इन चारों से जम्मू में ही पूछताछ होगी। जरूरत हुई तो इन्हें दिल्ली भी ले जाया जा सकता है।