लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सरकारी आवास खाली करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने गुरुवार को शहीद पथ पर स्थित हाईटेक टाउनशिप अंसल एपीआइ में डेरा डाल दिया। उधर, समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव द्वारा खाली किए गए आवास में तोड़फोड़ का आकलन लोक निर्माण विभाग ने शुरू कर दिया है।

मुलायम टाउनशिप अंसल एपीआइ में सेक्टर सी तीन के विला नंबर 12-ए में रहेंगे। पिछले दो सप्ताह से आवास की साज सज्जा का कार्य कराया जा रहा था। सुरक्षा की दृष्टि से विला के बाहर टीन शेड का बड़ा सा पिकट बनवा कर रखा गया है। सामने पेड़ों की कटाई भी करा दी गई है।

गत दो जून तक विला को तैयार करने के निर्देश दिए गए थे लेकिन, मलमास होने के कारण गृह प्रवेश नहीं हो पाया था। इस पॉकेट में अखिलेश यादव और प्रतीक यादव केलिए भी आवास तैयार हो रहा है।

उधर, राज्यपाल रामनाईक के पत्र के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आवास में तोड़फोड़ का मामला गंभीर हो गया है। अखिलेश के पलटवार से सचेत राज्य संपत्ति विभाग नुकसान का आकलन कराने में पूरी सर्तकता बरत रहा है।

राज्य संपत्ति अधिकारी योगेश कुमार शुक्ला का कहना है कि लोक निर्माण विभाग ने छानबीन आरंभ कर दी है। संपूर्ण रिपोर्ट तैयार करने में अभी समय लगेगा। बंगले में बहुत सा कार्य निजी स्तर पर कराया गया था, जिसके चलते आकलन में बाधा आ रही है।