Naidunia
    Sunday, December 17, 2017
    PreviousNext

    हुबली: पाकिस्तान से तुलना करने पर इस मौलवी को जाना पड़ा जेल

    Published: Fri, 08 Dec 2017 12:30 PM (IST) | Updated: Fri, 08 Dec 2017 12:40 PM (IST)
    By: Editorial Team
    cleric abdul hamid 08 12 2017

    बैंगलुरू। क्या भारत के किसी स्थान की पाकिस्तान से तुलना करना आपको हवालात की हवा खिला सकता है। ऐसा लगता तो नहीं है, मगर कर्नाटक के हुबली में एक मुस्लिम मौलवी के खिलाफ इस मामले में केस दर्ज हुआ, बल्कि उसे जेल जाना पड़ा।

    मामला हुबली के गणेश पेठ इलाके का है। जहां अब्दुल हामिद खैराती नाम के एक मौलवी को ईद मिलादुन्नबी के मौके की गई तकरीर में गणेश पेठ इलाके की तुलना पाकिस्तान से करना भारी पड़ गया। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद मौलवी के खिलाफ गुस्सा फूटा।

    इसके बाद से इस मौलवी के खिलाफ कार्रवाई की मांग तेज हो गई थी। भाजपा नेताओं के अलावा कई हिंदूवादी संगठनों ने मौलवी की इस करतूत को देश के खिलाफ बताते हुए इस पर एक सुर में कड़ी कार्रवाई की मांग की थी। इसके बाद ही मौलवी के खिलाफ आईपीसी की अलग-अलग धाराओं में मामला दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार किया गया।

    हालांकि इस वीडियो के वायरल होने के बाद उपजे विवाद को लेकर जरुर इस मौलवी ने माफी मांगी। खैराती ने माफी मांगते हुए कहा कि इस वीडियो के जरिए वो ये बताना चाह रहा था कि गणेश पेठ इलाके में पाकिस्तान से ज्यादा उत्साह से ईद मिलादुन्नबी मनाई गई। मगर ऐसा करने के चक्कर में उससे गलती हो गई और उसने गणेश पेठ को पाकिस्तान से जोड़ दिया।

    मौलवी अब्दुल हामिद ने अपने द्वारा जारी किए गए बयान में कहा - मैं मुल्क के अमन-चैन, एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए लंबे वक्त से काम कर रहा हूं। इतना ही नहीं भारतीय संविधान में भी मेरा पूरा विश्वास है।"

    इस मामले में डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस रेणुका सुकुमार ने जांच शुरू कर दी है। वहीं इस वीडियो के वायरल होने के बाद से ही कर्नाटक के सियासत में उबाल आ गया है। मौलवी के अलावा उस कार्यक्रम में मौजूद पुलिस अफसर के खिलाफ भी हिंदूवादी संगठन सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें