चंडीगढ़। पंजाब के चडीगढ़ में पोस्ट ऑफिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है। पोस्ट ऑफिस की ओर से पते को ठीक ढंग से पढ़े बिना ही दवा केएक पार्सल को चीन (बीजिंग) भेज दिया गया। जबकि पार्सल पर लिखा पता पंजाब के फरीदकोट जिले के गांव चैना का था। इस मामले में कंज्यूमर फोरम ने सेक्टर-17 स्थित नेशनल शॉर्टिंग हब, जनरल पोस्ट ऑफिस पर 5 हजार रुपये जुर्माना लगाया है।

शिकायतकर्ता ने अपनी अर्जी में कहा था कि पार्सल चीन से वापस शिकायतकर्ता के पास भेज दिया गया था। इस तरह दवा का पार्सल समय रहते शिकायतकर्ता की मां के पास नहीं पंहुच सका। आखिरकार उन्हें बीमार मां को पीजीआइ में भर्ती कराना पड़ा।

शहर के मनीमाजरा निवासी बलविद्र कौर ने 18 जनवरी, 2018 को अपनी मां के लिए ब्लड प्रेशर के इलाज के लिए दवा का पार्सल पोस्ट ऑफिस से फरीदकोट जिले के गांव चैना के लिए भेजा था, लेकिन 31 जनवरी को वह पार्सल वापस बलविद्र कौर के पास आ गया। जब बलविद्र कौर ने इंटरनेट के जरिए पार्सल को ट्रैक किया तो पता चला कि पार्सल को पोस्ट ऑफिस ने चैना न भेजकर उसे चीन भेज दिया। इस पर बलविद्र कौर ने पोस्ट ऑफिस के खिलाफ कंज्यूमर फोरम में शिकायत दर्ज कर दी।

मामले की सुनवाई के दौरान पोस्ट ऑफिस की ओर से दलील दी गई कि ऑफिस में काम ज्यादा होने की वजह से पार्सल पर लिखे पते चैना को चाइना पढ़ लिया गया, जिसकी वजह से चूक हुई। दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद फोरम ने पोस्ट ऑफिस पर पांच हजार रुपये जुर्माने का आदेश दिया।