Naidunia
    Saturday, February 24, 2018
    PreviousNext

    बिहार उपचुनाव : राजद-कांग्रेस में उपचुनाव की तीनों सीटों पर सहमति

    Published: Fri, 16 Feb 2018 12:11 AM (IST) | Updated: Fri, 16 Feb 2018 12:19 AM (IST)
    By: Editorial Team
    tejaswi-yadav 150118 16 02 2018

    पटना। बिहार में लोकसभा की एक और विधानसभा की दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए राजद और कांग्रेस ने गुरुवार को संयुक्त रूप से प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। राजद जहां अररिया लोकसभा सीट और जहानाबाद विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी, वहीं कांग्रेस भभुआ विधानसभा सीट पर अपना उम्मीदवार उतारेगी।

    नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव व प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने संयुक्त प्रेस कान्फ्रेंस कर राजद के हिस्से के अररिया लोकसभा क्षेत्र से मो. सरफराज आलम और जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र से कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव के नाम की घोषणा की।

    कांग्रेस के हिस्से की भभुआ सीट पर प्रत्याशी की घोषणा बाद में की जाएगी। दोनों नेताओं ने साफ किया कि सीटों को लेकर गठबंधन में कोई मतभेद नहीं है। हम साथ-साथ हैं। बिहार में तीनों सीटों के लिए मतदान 11 मार्च को होना है।

    तेजस्वी ने कहा कि दोनों पार्टियों का एकमात्र लक्ष्य है किसी प्रकार पीछे के दरवाजे से सत्ता में पहुंची भाजपा को बिहार से भगाना। तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जदयू की क्या हालत है, यह उसके उपचुनाव में मैदान में नहीं उतरने से पता चलता है। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले ही उसने अपनी हार स्वीकार कर ली है।

    कौकब कादरी ने कहा कि दोनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारे को लेकर कोई परेशानी नहीं थी। तेजस्वी अपनी न्याय यात्रा से लौटकर पटना आए और सीट का बंटवारा हो गया। उन्होंने कहा कि आगे भी इन दोनों दलों में कोई परेशानी नहीं होगी।

    उन्होंने कहा कि आनेवाले समय में तेजस्वी के नेतृत्व में हमलोग और सशक्त उपस्थिति दर्ज कराएंगे। इसके पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह ने राजद को चेतावनी देते हुए कहा था कि किसी भी हाल में उनकी पार्टी भभुआ से प्रत्याशी उतारेगी।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें