प्यार के त्योहार यानी की वेलेंटाइन डे के इस खास मौके पर हम आपको बता रहे हैं एक ऐसे शख्स की स्टोरी, जिसे एक, दो या तीन नहीं बल्कि पूरे 39 बार सच्चा प्यार हुआ है। इस शख्स की खास बात यह है कि इसे जिस किसी लड़की से सच्चा प्यार हुआ उसने उस लड़की से शादी कर ली। इस शख्स का नाम जियोना चाना है, जो कि मिजोरम में अपने परिवार के साथ रहते हैं।

इस खबर के माध्यम से हम आपको दुनिया के सबसे बड़े परिवार के बारे में बताने जा रहे हैं। जियोना चाना के परिवार में कुल 181 सदस्य है जो 100 कमरों के बड़े से मकान में रहते हैं। घर के मुखिया जिओना चाना अपनी 39 पत्नियों, 94 बच्चों, 14 बहुओं और 33 पोते पोतियों के अलावा एक नन्हें प्रपौत्र के साथ इस विशाल मकान में बड़े शान से रहते हैं।

एक इंटरव्यू में घर के मुखिया जिओना चाना ने बताया था कि, उन्हें जब भी प्यार हुआ उन्होंने शादी कर ली। अगर भगवान ने चाहा तो वे 40वें बार भी प्यार में पड़ सकते हैं और शादी भी कर सकते हैं। जिओना अपने बेटों के साथ बढ़ई का काम करते हैं और उनका परिवार मिजोरम की खूबसूरत पहाड़ियों के बीच बटवंग गांव में एक बड़े से मकान में रहता है। उनके मकान में एक बड़ी से रसोईघर के अलावा सबके लिए पर्याप्त जगह है।

जिओना अपने परिवार को बड़े अनुशासन से चलाते हैं, जबकि खाना बनाने और घर के अन्य कामकाज सब मिलकर करते हैं। परिवार की महिलाएं खेती करके घर चलाने में योगदान देती हैं। चाना की पहली पत्नी मुखिया की भूमिका निभाती हैं। वह घर के सभी सदस्यों के कामों का बंटवारा करने के साथ ही कामकाज पर नजर भी रखती हैं। बता दें कि, चाना के घर में एक दिन में 45 किलो से ज्यादा चावल, 30-40 मुर्गे, 25 किलो दाल, दर्जनों अंडे, 60 किलो सब्जियों की जरूरत होती है। इसके अलावा रोजाना परिवार में लगभग 20 किलो फल की खपत होती है। गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज इस परिवार के सदस्य अपने आप में पूरा गांव हैं।