साल 2014 की 100 करोड़ क्‍लब में पहुंचीं फिल्‍में

   |  Wed, 31 Dec 2014 01:15 PM (IST)

देखा जाए तो बॉक्स-ऑफिस के लिहाज से 2014 बहुत अच्छा नहीं रहा। इस बीते साल में सिर्फ 19 फिल्में ही सफल साबित हुईं और महज 9 फिल्में ही 100 करोड़ क्लब में जगह बना सकीं। नज़र डालते हैं उन फिल्मों पर जो 2014 में 100 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कई गईं.........पीके :आमिर की फिल्म अब तक 256 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है। फिल्म के कुछ सीन पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए विरोध भी हुए लेकिन विवादों ने फिल्म को सिर्फ फायदा ही पहुंचाया है। राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी पीके में अनुष्क

किक : सलमान खान और जैकलीन फर्नांडीस स्टारर किक ने भारत में 233 करोड़ रुपये कमाए। साजिद नाडियावाला के निर्देशन में बनी इस फिल्म में रणदीप हुड्डा और नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी अहम किरदारों में थे।

बैंग बैंग: रितिक रोशन और कट्रीना कैफ की फिल्म बैंग बैंग ने न सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों में काफी धूम मचाई थी। फिल्म ने भारत में 181.03 करोड़ की कमाई कर दिखाई। फिल्म का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद ने किया था।

सिंघम रिटर्न्स: रोहित शेट्टी और अजय देवगन की जोड़ी की सिंघम रिटर्न्स ने भारत में 141 करोड़ का बिजनेस किया था। फिल्म में करीना कपूर भी अहम किरदार में थी।

हॉलीडे : एआर मुरुगदास के निर्देशन में बनी हॉलीडे अनपेक्षित ढ़ंग से दर्शकों का दिल जीत लिया। उम्मीद नहीं थी कि अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्हा स्टारर फिल्म 112.65 करोड़ का बिजनेस कर दिखाएगी।

जय हो : इस फिल्म में सोहेल खान ने अपने सुपरस्टार भाई सलमान खान का निर्देशन किया। हालांकि फिल्म आलोचकों और दर्शकों का दिल तो नहीं जीत सकी लेकिन सलमान की जबरदस्त फैन फॉलोइंग के चलते ही फिल्म 111 करोड़ का बिजनेस करके 100 करोड़ क्लब में शामिल हो गई। इस फिल्म में डेजी शाह को लॉन्च किया गया था।

एक विलेन : सिद्धार्थ मल्होत्रा, श्रद्धा कपूर और रितेश देशमुख की फिल्म एक विलेन को दर्शकों ने काफी प्यार दिया। मोहित सूरी के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने 105.50 करोड़ का बिजनेस कर दिखाया। रितेश पहली बार इस फिल्म में एक खतरनाक विलेन के रूप में नज़र आए थे।

2 स्टेट्स : मशहूर लेखक चेतन भगत की बेस्ट सेलिंग नॉवेल 2 स्टेट्स पर बनी इस फिल्म में अर्जुन कपूर और आलिया भट्ट की कैमिस्ट्री रंग लाई और फिल्म ने 104 करोड़ का बिजनेस किया। फिल्म का निर्देशन अभिषेक वर्मन ने किया था।

DISCLAIMER: JPL and its affiliates shall have no liability for any views, thoughts and comments expressed on this article.

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK