Menu

ये हैं सुपरहिट फिल्में देने वाले डायरेक्टर्स की बीवियां

   |  Tue, 23 Jan 2018 04:13 PM (IST)

बॉलीवुड सुपरहिट फिल्मों के डायरेक्टर्स को आज हर कोई जानता है। लेकिन उनकी नॉन फिल्मी पत्नियों के बारे में शायद कम लोगों को ही पता होगा। यहां जानिए बॉलीवुड के पॉपुलर के डायरेक्टर्स की खूबसूरत बीवियों के बारे में :

कबीर खान: एक था टाइगर, टाइगर जिंदा है, बजरंगी भाईजान के डायरेक्टर कबीर खान की शादी टीवी होस्ट व वीजे मिनी माथुर से हुई। मिनी भारत में सबसे लोकप्रिय टीवी होस्ट्स में से एक है।

राजकुमार हिरानी: राजकुमार हिरानी की शादी एक सिख लड़की मनजीत लांबा से हुई। तब वह एयर इंडिया में पायलट के रूप में काम करती थी। दोनों ने दिसंबर 1994 को हुई थी।

रोहित शेट्टी: रोहित ने 2005 में पेशे से बैंकर माया मोरे से शादी की थी। वह 10 साल के बेटे ईशान की मां हैं। रोहित उन्हें लाइलाइट से दूर रहना पसंद करते हैं।

आशुतोष गोवारीकर: लगान, जोधा अकबर और मोहेनजो दारो जैसी फिल्में बनाने वाले आशुतोष गोवारीकर ने सुनीता मुखर्जी से शादी की जो कि अभिनेता देव मुखर्जी की बेटी और निर्देशक अयान मुखर्जी की बहन है। वह एक फिल्म निर्माता है।

विधु विनोद चोपड़ा: लगे रहो मुन्ना भाई, 3 इडियट्स और पीके जैसी फिल्में बनाने वाले विधू विनोद चोपड़ा ने लेखक, पत्रकार, फिल्म समीक्षक और निर्देशक अनुपमा चोपड़ा से शादी की। वह डिजिटल प्लेटफॉर्म फिल्म कम्पेनियन की संस्थापक और संपादक भी हैं।

अनुराग बसु: बर्फी और जगा जासूस जैसी फिल्मों के डायरेक्टर अनुराग बसु ने अपनी बॉस तानी से शादी की। अनुराग की अपनी पत्नी तानी से मुलाकात गुवाहाटी में फिल्म में काम करने के दौरान हुई थी। उस समय तानी अनुराग की बॉस थी।

नितेश तिवारी: दंगल के निदेशक नितेश तिवारी ने अश्वनी से शादी की जो कि 15 सालों तक विज्ञापन एजेंसी लियो बर्नेट में कर चुकी है। 100 से अधिक विज्ञापनों में काम करने और ग्राहकों के लिए क्रिएटिव सॉल्यूशन देने के बाद उन्होंने 2016 की कॉमेडी नाटक नील बटा संन्ता के साथ निर्देशक की शुरुआत की।

अनुराग कश्यप: अनुराग कश्यप को उनकी फिल्म देव डी की शूटिंग के दौरान फ्रेंच की कल्की से प्यार हो गया। अनुराग उस समय आरती बजाज से शादी कर चुके थे, उन्होंने बाद में तलाक ले लिया था। दोनों ने डेटिंग शुरू की और 2011 को शादी कर ली लेकिन 2015 में दोनों ने तलाक ले लिया।

आदित्य चोपड़ा: रानी मुखर्जी ने अपने निर्देशक आदित्य चोपड़ा से ही शादी की है। ये दोनों बहुत लंबे समय तक एक दूसरे को डेट करते रहे। दोनों की एक बेटी आदीरा है।

विशाल भारद्वाज: ओमकारा, कमीने, 7 खून माफ और इश्किया जैसी फिल्में बनाने वाले विशाल भारद्वाज ने सिंगर रेखा से शादी की है।

प्रकाश झा: गंगाजल, अपहरण, राजनीती, आरक्षण जैसी फिल्मों को बनाने वाले प्रकाश झा ने अभिनेत्री दीप्ति नवल से शादी की। उनकी एक बेटी दिशा भी है।

राकेश ओमप्रकाश मेहरा: रंग दे बसंती, भाग मिल्खा भाग, मिर्ज्या जैसी हिट फिल्में देने वाले राकेश ओमप्रकाश मेहरा की शादी 1992 में पीएस भारती से शादी हुई जो कि एक फिल्म एडिटर है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK