धनी परिवारों में जन्में इन सेलेब्स ने बॉलीवुड में बनाई पहचान

hiten j   |  Thu, 08 Feb 2018 06:17 PM (IST)

बॉलीवुड में नाम और शोहरत की बुलंदियों पर पहुंचने वाले ये सेलेब्स यू तो धनी परिवारों से संबंधित रहे हैं। लेकिन, करियर के मामले में इन्होंने अपने दम पर कामयाबी हांसिल की है।

रितेश देशमुख- महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे विलासराव देशमुख के बेटे हैं। इन्होंने राजनीति को ठूकराकर बॉलीवुड में अपनाा करियर बनाया। इनकी शादी अभिनेत्री जेनेलिया के साथ हुई है।

भाग्य श्री- सलमान खान के साथ फिल्म मैने प्यार किया में शानदार अभिनय करने वाली भाग्यश्री भी राजघराने से संबंधित हैं। भाग्यश्री का जन्म मिरज के शाही पटवर्धन परिवार में हुआ था जो महाराष्ट्र में स्थित है।

किरण राव- प्रसिद्ध अभिनेता आमिर खान की पत्नी किरण राव खुद प्रोड्यूसर और डॉयरेक्टर हैं। किरण राव भी वानापर्थी के राजघराने से संबंध रखती हैं। यह राजघराना तेलंगाना के महबूबनगर में स्थित है।

अदिति राव हैदरी- हिन्दी और तमिल फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाली इस खूबसूरत अभिनेत्री तेलंगाना के वानपार्थी राजघराने से संबंधित हैं। यह असम के पूर्व गवर्नक मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी की परपोती भी हैं।

सोनल चौहान- जन्नत फिल्म से अपना बॉलीवुड सफर शुरू करने वाली ये अभिनेत्री भी उत्तर प्रदेश के एक राजपूत घराने से संबंध रखती हैं। इनका परिवार मणिपुरी राजपूत चौहान घराने से संबंधित है।

रणवीर सिंह- बालीवुड का यह शानदार अभिनेता एक धनी परिवार से संबंध रखता है। क्या आप जानते हैं कि रणवीर के पिताजी जगजीत सिंह भवनानी एक बड़े बिजनेसमैन हैं जिनका कपूर खानदान के रिलेशन भी है।

दीपिका पादुकोण- भारत के पूर्व टेनिस खिलाड़ी रह चुके प्रकाश पादुकोण की बेटी दीपिका बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं। बालीवुड में आने से पहले ये स्पोर्ट्स में जाना चाहती थी लेकिन बाद में इन्होंने बॉलीवुड का रुख किया।