Menu

इस राशि वाले मारते हैं सबसे ज्यादा ताने

   |  Wed, 06 Dec 2017 06:52 PM (IST)

मकर राशि वालों के लिए कहा जाता है कि ये परफेक्शनिस्ट होते हैं। सत्ता में रहना भी इन्हें पसंद है। ये अपनी निजी बातें आसानी से शेयर नहीं करते हैं। जानिए इनके बारे में ये विशेष बातें।

मकर राशि वाले हर काम को पूर्णता के साथ करते हैं। ये अपने काम की दूसरों के साथ तुलना करते हैं और उसे किसी भी स्थिति में कमतर नहीं होने देते। इन्हें काम की क्वालिटी के बारे में यह सुनना पसंद नहीं कि क्या फर्क पड़ता है।

यह बहुत महत्वाकांक्षी होते हैं। इनके लिए आर्थिक और अन्य तरह की सुरक्षा बहुत अहम होती है। इन्हें सबसे ज्यादा खुशी तब मिलती है जब ये अपने तय लक्ष्य की ओर तेजी से बढ़ते हैं। इन्हें यह सुनना पसंद नहीं कि ख्याति के पीछे इतना तेज मत भागो।

मकर राशि वाले व्यंग्यपूर्ण भाषा यानी ताने मारने वाली शैली में बात करते हैं। हालांकि कोई उन्हें यह सच्चाई बताए यह पसंद नहीं आता। ये खुद को बहुत विनम्र और भला इन्सान मानते हैं।

इनकी राशि का स्वामी शनि है, इसलिए इनकी लाइफ कई बार दूसरों को बोरिंग लगती है। इसके पीछे का कारण यह है कि ये खुद में जीते हैं। अपने लक्ष्य की ओर ध्यान देकर लगातार उधर ही प्रयास करते हैं। इन्हें यह जरा भी पसंद नहीं आता जब कोई इन्हें स्लो काम करने वाला कहे।

ये धैर्यशील और मधुर व्यवहार वाला बनने की कोशिश करते हैं, लेकिन वास्तव में बड़े सख्त होते हैं। हालांकि यह सच्चाई भी कोई मकर राशि वाला सुनना पसंद नहीं करता।

मकर राशि वालों के सामने किसी तरह का दिखावा नहीं किया जाना चाहिए। इसके लिए उनके पास वक्त भी नहीं होता और उन्हें दूसरों का ऐसा करना पसंद भी नहीं आता है।

ये जो ठान लेते हैं, वो करके रहते हैं। इन्हें कभी नहीं कहा जाना चाहिए कि अपनी बात पर एक बार फिर विचार कर लो।

ये अंतर्मुखी होते हैं। अपनी बातें किसी को आसानी से बताते नहीं हैं, लेकिन यदि कोई पूछता है तो गुस्सा हो जाते हैं।