एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ा इन क्रिकेटर्स का नाम, अफेयर से आगे नहीं बढ़ा रिश्ता

hiten j   |  Fri, 09 Mar 2018 11:48 AM (IST)

बॉलीवुड और क्रिकेट के कनेक्शन से इनकार नहीं किया जा सकता। बॉलीवुड एक्ट्रेसेस और क्रिकेटर्स के बीच अफेयर की खबरें आती रही हैं और कुछ कपल्स का रिश्ता तो शादी तक पहुंच गया। वहीं कुछ अफेयर्स ज्यादा समय नहीं रहे और हमसफर बनने में नाकाम रहे। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ क्रिकेटर्स की लव स्टोरी जिन्होंने कभी सुर्खियां बटोरी थीं:

विवियन रिचर्ड्स-नीना गुप्ता- वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स पर बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता फिदा हो गई। विवियन और नीना का रिश्ता ज्यादा समय नहीं चल पाया था। दोनों ने शादी नही की लेकिन इस कपल की एक बेटी मसाबा है।

रवि शास्त्री- अमृता सिंह - वर्तमान में टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री के अपने समय में फीमेल फैन फॉलोइंग काफी थी। एक दूसरे के लिए फीलिंग्स होने के बाद दोनों ने कैमरे के सामने अपने रिश्ते की बात कबूली थी। लेकिन ये रिश्ता चला नहीं साल। 1990 में रवि शास्त्री ने रितु सिंह से शादी कर ली और अमृता सिंह ने एक्टर सैफ अली खान से शादी कर ली थी।

युवराज सिंह-किम शर्मा - टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह अब शादीशुदा है और एक्ट्रेस हेजल कीच के प्यार में हैं। लेकिन इससे पहले युवराज का नाम एक्ट्रेस किम शर्मा के साथ काफी लंबे समय तक सुर्खियों में रहा। बाद में दोनों के रास्ते अलग हो गए।

युवराज-दीपिका पादुकोण - दीपिका पादुकोण का नाम तो कई लोगों के साथ जुड़ चुका है और इसमें क्रिकेटर युवराज सिंह का नाम भी शामिल है। चर्चे थे कि किम शर्मा के साथ ब्रेकअप के बाद युवराज दीपिका को डेट कर रहे हैं, हालांकि दीपिका ने किसी और बॉलीवुड स्टार से रिश्ते होने की बात कही थी।

जहीर खान-ईशा शरवानी - जहीर और ईशा को देखकर लगता था कि एक-दूसरे के लिए बने हैं। दोनों ने आठ साल तक डेट करने के बाद अलग होने का फैसला किया। अब जहीर खान ने बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाट्गे से शादी की है।

सौरव गांगुली-नगमा - साउथ एक्ट्रेस नगमा और सौरव गांगुली का अफेयर सुर्खियों में रहा। दोनों ने कोलकाता के एक ऐसे मंदिर में पूजा की थी जहां सिर्फ कपल ही पूजा कर सकते हैं। नगमा ने रिश्ते को कई बार स्वीकार भी किया था लेकिन गांगुली ने कभी इस रिश्ते को सार्वजनिक तौर पर नहीं स्वीकारा। बाद में शादीशुदा जिंदगी को खतरे में देख गांगुली रिश्ते से पीछे हट गए थे।

इमरान खान-जीनत अमान - पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान और राजनेता इमरान खान के एक्ट्रेस जीनत अमान के साथ अफेयर के चर्चे उड़ते रहे। हालांकि दोनों ने इन बातों का खंडन किया था। अब तो इमरान तीसरी बार निकाह के बंधन में बंध गए।

गैरी सोबर्स-अंजू महेंदू - साल 1960 में वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी गैरी सोबर्स भारत में क्रिकेट खेलने आए तो उनका दिल एक्ट्रेस अंजू महेंदू पर आ गया। ऐसे चर्चा थी कि दोनों ने गुपचुप सगाई भी कर ली लेकिन रिश्ता आगे नहीं बढ़ पाया। शादी नहीं हो पाई और अब दोनों अलग-अलग जिंदगी जी रहे हैं।

वसीम अकरम-सुष्मिता सेन - पाकिस्तान के पूर्व स्टार गेंदबाज वसीम अकरम और बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन एक टीवी शो में एक दूसरे से मिले जिसके बाद से ही इनके प्यार के चर्चे होने लगे। हालांकि दोनों ने इसे अफवाह बताया था। फिर ये अफेयर की चर्चा ठंडी भी पड़ गई। वसीम अकरम ने शादी कर ली लेकिन सुष्मिता अभी तक सिंगल हैं।

रोहित शर्मा-सोफिया हयात - बोल्ड लुक के लिए मशहूर एक्ट्रेस सोफिया हयात ने रोहित शर्मा से डेटिंग की और खुद सोफिया ने 2012 में इस बात का खुलासा किया था। उन्होंने कहा था कि वे दोनों साथ थे लेकिन अब सब कुछ खत्म हो चुका है।

कपिल देव प्यार का इजहार रोमी भाटिया से कर चुके थे। इसी बीच कपिल देव उस जमाने की बोल्ड एक्ट्रेस सारिका की तरफ आकर्षित हो गए और दोनों के बीच अफेयर की खबरें खूब सुर्खियां बनी थीं।

श्रीसंत-श्रिया सरन- भारतीय टीम की 2011 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे श्रीसंथ का नाम इन्हीं दिनों साउथ एक्ट्रेस श्रिया सरन के साथ जुड़ा था। खबरें उड़ी थी कि श्रिया सरन श्रीसंथ पर डोरे डाल रही हैं।