Menu

खेल ही नहीं इस मामले में भी फीमेल क्रिकेटर्स का मुकाबला नहीं

   |  Mon, 26 Feb 2018 05:25 PM (IST)

अक्सर लोगों को यह भ्रम होता है कि धूप, धूल और मिट्टी में खेलने से खूबसूरती पर प्रभाव पड़ता है लेकिन आज हम आपको दुनिया की उन महिला क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके खेल के साथ उनकी खूबसूरती का भी कोई मुकाबला नहीं है।

मिताली राज - भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने अपने नेतृत्व और प्रदर्शन के बदौलत टीम को नए मुकाम पर पहुंचाया है। इन्होंने अब तक के करियर में 189 वनडे और 10 टेस्ट मैच खेले हैं।

सना मीर- पाकिस्तान की इस खूबसूरत क्रिकेटर ने अब तक 105 वनडे और 79 टी 20 मैच खेले हैं। सना पहली महिला क्रिकेटर हैं जिन्हें पाकिस्तान वूमेन क्रिकेटर ऑफ द इयर 2013 के अवॉर्ड से सम्‍मानित किया गया।

एलिस पैरी - भारत की मिताली राज को पीछे छोड़ एलिस पिछले दिनों ही नंबर वन महिला क्रिकेटर बनी हैं। 94 एक दिवसीय, 7 टेस्ट और 85 टी 20 मैचों में खेल चुकी एलिस को फुटबॉल में भी महारत हासिल है।

हॉली फर्लिंग - वर्ष 2013 में डेब्यू करने वाली इस ऑस्ट्रेलियन महिला क्रिकेटर ने अब तक के अपने प्रोफेशनल करियर में 22 वनडे और तीन टेस्ट मैच खेले हैं। हालांकि इनकी चर्चा खेल के कारण कम और सुंदरता ते चलते ज्यादा होती है।

सेसेलिया जोएस - आयरलैंड की इस महिला क्रिकेटर की सुंदरता के चर्चे अक्सर मीडिया में होती रहती है। कम ही लोगों को पता होगा की इनकी बहन इसाबेल भी इनके साथ राष्ट्रीय टीम की सदस्य हैं।

सारा टेलर- इंग्लैंड की इस महिला क्रिकेटर ने अब तक 113 वनडे और 9 टेस्ट खेले हैं। इस खूबसूरत विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपना वनडे और टेस्ट डेब्यू भारत के खिलाफ वर्ष 2006 में किया था।

डेन वान निकर्क - दक्षिण अफ्रीका की इस खूबसूरत महिला क्रिकेटर ने अपने करियर में 88 वनडे और 1 टेस्ट मैच खेला है। हाल में ही भारत के साथ संपन्न हुए सीरीज में भी इन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था।

मिगुइन डू प्रेज - दक्षिण अफ्रीका की इस बेहद खूबसूरत क्रिकेटर ने अब तक 108 वनडे और मात्र 1 टेस्ट मैच खेला है। वनडे में इनका सर्वोच्च स्कोर 116 नाबाद है।

लॉरा मार्श - इंग्लैंड की इस महिला क्रिकेटर ने टेस्ट और वनडे मैच में भारत के खिलाफ वर्ष 2006 में डेब्यू किया था। अपने करियर के दौरान मार्श ने 89 वनडे और 8 टेस्ट मैच खेला है।