ये दिग्गज क्रिकेटर्स कभी नहीं बन पाए विश्व कप चैंपियन

   |  Tue, 11 Sep 2018 04:41 PM (IST)

क्रिकेट की दुनिया में कई ऐसे महान खिलाड़ी हुए हैं जिन्होंने अपने टैलेंट और स्किल से लाखों खेलप्रेमियों का दिल जीता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इनमें से कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने अपने करियर के दौरान कोई विश्व कप नहीं जीता है। जानिए उन दिग्गज खिलाड़ियों के नाम-

एबी डीविलियर्स- साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी एबी डीविलियर्स के खेल के दीवानों की कोई कमी नहीं है। 228 वनडे खेल चुके एबी डीविलियर्स ने कुल 9577 रन बनाए हैं। लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण ही रहा कि इस क्रिकेटर को अपने करियर के दौरान विश्व कप ट्रॉफी उठाने का कोई मौका नहीं मिला।

ब्रायन लारा- वेस्टइंडीज का यह खिलाड़ी 90 के दशक में विश्व के सबसे शानदार बैट्समैन में शामिल था। करियर के दौरान 299 वनडे मैच खेलकर ब्रायन लारा ने 10405 रन बनाए जिसमें 19 शतक भी शामिल है। लेकिन इस खिलाड़ी ने भी अपने करियर के दौरान विश्व कप न जीतने का मलाल हमेशा रहेगा।

जैक कैलिस- इस ऑलराउंडर खिलाड़ी के 18 साल के करियर के दौरान दक्षिण अफ्रीका ने कोई भी विश्व कप नहीं जीता। हालांकि इस दौरान जैक कैलिस ने 328 वनडे मैच खेलकर 11579 रन बनाए। इसमें 17 शतक और 86 अर्ध शतक शामिल है।

सौरव गांगुली- सौरव गांगुली ने जनवरी 1992 में अपने वनडे करियर की शुरुआत की। गांगुली के करियर में भारत को विश्व कप में जीत नसीब नही हुई। हालांकि इनकी कप्तानी में 2003 विश्व कप फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथो हार का सामना करना पड़ा था।

राहुल द्रविड- मिस्टर भरोसेमंद के नाम से मशहूर राहुल द्रविड का भी नाम इस लिस्ट में शामिल है। जिन्हें अपने करियर में विश्व कप खिताब नहीं मिल पाया।

Loading...
Loading...
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK