Menu

बिना वीजा के भी जा सकते हैं इन खूबसूरत जगहों पर, जाने कैसे

   |  Sat, 13 Jan 2018 05:41 PM (IST)

क्या आप किसी ऐसे जगह पर जाना चाहेंगे जहां घूमने के लिए आपको वीजा का इंतजार न करना पड़े। शायद आप न जानते हों, लेकिन विदेशों में कई स्थान ऐसे भी हैं जहां आप बिना वीजा लिये या वीजा ऑन ऐराइवल प्राप्त कर घूम सकते हैं। जाने उन जगहों के बारे में जानकारी-

Salt Hotel- बोलिविया में स्थित यह होटल नमक के चट्टानों को काटकर बनाया गया है। भारी संख्या में पर्यटकों को आकर्षित करने वाले इस जगह को देखने के लिए भारतीय नागरिकों को बोलीविया ने वीजा ऑन ऐराइवल की सुविधा दी है।

Plain of Jars- लाओस में स्थिच पत्थर से बने जार के आकार की कलाकृतियां 500 बीसी से 200 एडी के आसपास के बने हुए हैं। ये स्थान इंडो-चाइना वार के समय युद्धभूमि भी रही है। यहां भी भारतीय नागरिकों के लिए वीजा ऑन एराइवल की सुविधा है।

To Sua Ocean Trench- सामोआ के वाल्केनिक द्वीप पर बना यह 100 फीट गहरा खड्ड एडवेंचर के चाहने वालों को अपनी तरफ आकर्षित करता है। यहां के गहरे हरे रंग के पानी में तैरना शानदार अनुभव कराता है।

Kelimutu- इंडोनेशिया में स्थित माउंट कैलिमाटू पर आपको तीन झील एक पास ही देखने को मिलेंगे लेकिन आश्चर्य की बात है कि तीनो झील के पानी का रंग अलग-अलग हैं।

Vaadhoo Island- मालदीव में स्थित इस द्वीप का असली मजा रात को आता है। यहां के बीच पर लहराती लहरों का रंग चमकीले नीला हो जाता है। जो अपनी आवाज के साथ शानदार अनुभव कराता है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK