PHOTOS: जरा सी लापरवाही पड़ गई ऐसे भारी

hiten j   |  Tue, 27 Mar 2018 04:12 PM (IST)

ज़िंदगी में कई बार ऐसे हालात बन जाते हैं कि हमें कुछ समझ नहीं आता और उस चक्कर में दुनिया के हंसने की वजह बन जाते हैं।

चीन के फुकिंग शहर में एक शख्स वॉशिंग मशीन को ठीक करने के लिए अंदर घुसा तो सिर मशीन के टब में फंस गया। इसके बाद दमकल कर्मियों की 40 मिनट की मेहनत के बाद उसे सकुशल निकाला गया।

सड़क पर चलते वक्त मोबाइल पर बात करने में सतर्कता बरतनी चाहिए। ऐसा नहीं करने की सूरत में आपका भी हाल इसी महिला जैसा हो जाएगा।

बच्चों को किसी भी चीज को जानने की बड़ी उत्सुकता होती है। ऐसे में वो कई बार मुश्किलें खड़ी कर देते हैं। इस तस्वीर में भी बच्चे का सिर गेट में फंस गया। दमकलकर्मियों की मदद से फिर उसे निकाला गया।

भालू वैसे तो इंसानों से दूर ही रहता है। मगर खाने की तलाश में कभी-कभी रिहाइशी इलाकों में पहुंच जाता है। अमेरिका के मैरीलैंड में ऐसे ही एक भालू खाने की तलाश में पहुंचा। मगर दूध के डिब्बे में अपना सिर फंसा बैठा। फिर क्या रेस्क्यू टीम को बुलाना पड़ा और भालू आजाद हुआ।

कुत्ता मस्ती करने का कोई मौका नहीं छोड़ता है। मगर ऐसा करने के चक्कर में कैलिफोर्निया में एक कुत्ता अपना सिर टायर के रिम में फंसा बैठा। रेस्क्यू टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद कुत्ते को आजाद कराया।

शहरीकरण के चक्कर में तेजी से जंगल कट रहे हैं। ऐसे में तेंदुए खाने और पानी की तलाश में शहर आ जाते हैं। ऐसा ही एक तेंदुआ पानी की तलाश में शहर पहुंचा और मटके में सिर फंसा बैठा। बड़ी मशक्कत के बाद लोगों ने उसे इस जंजाल से मुक्ति दिलाई।