photo-gallery/world-white-sand-and-blue-water-these-are-the-topquality-honeymoon-1480775"/>
Menu

सफेद रेत और नीला पानी, ये हैं हनीमून के टॉप डेस्टिनेशन

   |  Mon, 01 Jan 2018 05:05 PM (IST)

न्‍यूली मैरिड कपल को हनीमून के लिए अच्‍छे और नए डेस्टिनेशन की तलाश रहती है। हनीमून को रोमांच के साथ इंजॉय करने के लिए आपको कुछ बेहतरीन जगहें बताते हैं। ये ऐसे बीच हैं जहां सफेद रेत, नीला पानी और भी बहुत कुछ है।

हैवलॉक आईलैंड हॉलीडे रिव्‍यूअर नुपुर गोयल कहती हैं कि यह एक खूबसूरत बीच है जिसका पानी एकदम क्रिस्‍टल क्‍लीयर है। यहां आने के लिए थोड़ा ड्राइव करना होगा लेकिन यहां आकर अफसोस नहीं होगा। सफर भी खूबसूरत है।

साउथ गोवा के सबसे पुराने और विकसित सफेद रेत वाली बीच का मज़ा ही कुछ और है। उत्‍तर में मोर्मुगाव पेनिनसुला से दक्षिण में मोबोर तक यह ऐसा लंबा रास्‍ता है जो बीच में कहीं भी नहीं ठहरता है।

मॉरीशस का बीच अपने रोमांटिक प्रभाव के चलते हनीमून कपल्‍स के बीच खासा लोकप्रिय है। हॉलीडे रिव्‍यूअर अनुपमा कहती हैं कि ये हममें से अधिकांश के लिए ड्रीम हनीमून डेस्टिनेशन है। यहां नीला समुद्र, सफेद रेत, पेरासिलिंग, अंडर सी-वॉक और क्रूज जैसी लाजवाब चीजें हैं जो मुख्‍य आकर्षण हैं।

लैंगकावी ये जगह अपने रेत के बीचेस के कारण बहुत मशहूर है। हॉलीडे रिव्‍यूअर अस्मिता प्रधान बताती हैं कि यहां सफेद रेत के बीच ख्‍यात हैं। इनमें से एक पेंटाई सेनांग का अच्‍छा खास नाम है। एशिया भर से यहां बड़ी तादाद में पयर्टक आते हैं और यहां बनी विंडो शॉप से भोजन का मज़ा उठाते हैं।

फुकेट हॉलीडे रिव्‍यूअर राकेश गुप्‍ता बताते हैं कि फुकेट जाने का यदि प्‍लान बना रहे हैं तो चूकिये मत। समुद्र का नीला पानी, सफेद रेत इस जगह खास अहसास देती है। यहां आएं तो क्रूज़ पर भी ज़रूर जाएं। स्‍कूबा डाइविंग का भी यहां बेहतर मौक़ा है।

नील आईलैंड हॉलीड रिव्‍यूअर अग्निवा बसु बताती हैं कि अगर आप अंडमान के लिए ट्रिप पर जाने का प्‍लान बना रहे हैं तो नील आईलैंड आपके यात्रा कार्यक्रम में शामिल होना ही चाहिये। चारों और साफ-स्‍वच्‍छ पानी की सुंदरता फैली हुई है। सफेद रेत और लाजवाब मौसम यहां की खासियत है।

चारों तरफ ऊंची पहाडि़यां हैं। जैसे ही आप यहां क्रूज़ पर पहुंचते हैं, आपको पैरों के नीचे सफेद रेत नज़र आएगी। मार्केट में शॉपिंग भी करना अच्‍छा अनुभव होगा।

फुकेट का बीच अपनी खूबसूरती के चलते बरबस ही पर्यटकों का ध्‍यान खींच लेता है। हनीमून मनाने वाले कपल्‍स के लिए तो इससे बेहतर कोई स्‍पॉट हो ही नहीं सकता। इसकी चमकती सफेद रेत और नीला आसमानी पानी बस हनीमून की यादों को हमेशा चमकदार बनाए रखने के लिए काफी है।

DISCLAIMER: JPL and its affiliates shall have no liability for any views, thoughts and comments expressed on this article.

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK