मानसिक रूप से बीमार एक शख्स के पेट से डॉक्टर्स की एक टीम ने 116 लोहे की कीलें, लोहे के तार का गुच्छा और लोहे की एक गोली निकाली है। हैरान कर देने वाला यह मामला राजस्थान के बूंदी जिले का है। राजस्थान के एक सरकारी अस्पताल में मरीज का सफलतापूर्वक इलाज किया गया। युवक की उम्र 40 वर्ष बताई जा रही है, जो कि मानसिक रूप से काफी बीमार है।


डॉक्टर अनिल सैनी ने बताया कि, डॉक्टर्स की टीम ने सफलतापूर्वक मरीज के पेट का ऑपरेशन कर दिया है। ऑपरेशन में डॉक्टर्स ने मरीज के पेट से साढ़े 6 सेंटीमीटर लंबी लोहे की कीलें निकाली है। डॉक्टर ने आगे बताया कि मरीज मानसिक रूप से बीमार है। वह हमारे किसी भी सवाल का जवाब दे पाने में असमर्थ है। डॉक्टर्स उससे ये जानना चाह रहे थे कि उसके पेट में इतनी सारी लोहे की कीलें कैसे पहुंची। लेकिन, मरीज किसी भी सवाल के जवाब नहीं दे पाया। डॉक्टर्स बार-बार मरीज से ये जानना चाह रहे थे कि उसके पेट में इतनी सारी लोहे की कीलें कैसे आईं, लेकिन मरीज कुछ भी नहीं बता पाया। हालांकि, ऑपरेशन के बाद अब वह सामान्य है।
डॉक्टर सैनी ने बताया कि, मरीज को पेट में असहनीय दर्द की शिकायत थी। पिछले दिनों मरीद को उसके कुछ परिजन इलाज के लिए अस्पताल लाए थे। इस दौरान जब उसके पेट का एक्स-रे किया गया, तो डॉक्टर्स की टीम हैरान रह गई। क्योंकि, उसके पेट में लोहे की कीलों का गुच्छा नजर आ रहा था। इस पर डॉक्टर्स ने मरीज को फौरन भर्ती किया और उसके ऑपरेशन की तैयारी की। सही समय पर इलाज मिल जाने की वजह से मरीज की जान बच गई।