जयपुर। राजस्थान पुलिस की इंटेलिजेंस शाखा ने हनी ट्रैप मामले का शिकार हुए सेना के जवान को गिरफ्तार कर लिया। इंटेलिजेंस शाखा ने जैसलमेर से सोमवीर सिंह नामक सेना के जवान को गिरफ्तार किया। सोमवीर काफी लंबे समय से राजस्थान इंटेलिजेंस और आर्मी इंटेलिजेंस की रडार पर था और जब इस बात की पुष्टि हुई की सोमवीर सेना की आंतरिक जानकारी सोशल मीडिया के जरिए एक महिला के साथ साझा कर रहा है तब उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

बताया जा रहा है कि सोमवीर फेसबुक और व्हाट्सएप के जरिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की एक एजेंट को सेना की खुफिया जानकारी उपलब्ध करवा रहा था, जिसकी एवज में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी सोमवीर को धनराशि भी दे रही थी।

ट्रेनिंग के समय से ही सोमवीर पाकिस्तानी महिला से संपर्क में था। फिलहाल सोमवीर से जयपुर में पूछताछ जारी है और जल्द पूरे प्रकरण में बड़ा खुलासा होने की संभावना है। सूत्रों की मानें तो अब तक इस पूरे प्रकरण में इस बात का खुलासा हुआ है कि सोमवीर जिस पाकिस्तानी महिला से सोशल मीडिया के जरिए बात किया करता था वह अपना नाम अनिका चोपड़ा बताती थी और जम्मू कश्मीर के नंबर से सोमवीर को फोन भी करती थी। वहीं सोमवीर जैसलमेर से पहले महाराष्ट्र में तैनात था और उस दौरान से ही आईएसआई एजेंट के संपर्क में था।